आज का राशिफ़ल:आप के लिए कैसा रहेगा आज का दिन..जाने दैनिक राशिफ़ल से..!

आज दिनांक 2 नवंबर दिन शनिवार का दैनिक राशिफ़ल जाने युगान्तर प्रवाह पर।

आज का राशिफ़ल:आप के लिए कैसा रहेगा आज का दिन..जाने दैनिक राशिफ़ल से..!
फ़ाइल फ़ोटो साभार गूगल

मेष:आज के दिन किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ। बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। ऐसा करने से मन को संतुष्टि प्राप्त होगी।

वृषभ:आज के दिन आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेगा। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत जारी रखें। आर्थिक तौर पर सुधार होगा। अपने घर परिवार मे कोशिश करें। कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें।

मिथुन:आज के दिन किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। इस समय परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। भारी धन हानी से बचें।

कर्क:आज के दिन बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। प्रेम संबंधो मे आपको अचानक से सुधार मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो खर्चों से बचाव रखें।

सिंह:आज के दिन आप कम मेहनत मे अच्छा धन कमा सकते है। लेकिन इस अवसर को अपने हाथों से निकलने न दें। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा।

कन्या:आज के दिन आप अपनी किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें। इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करे।

तुला:आज के दिन आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। या आपके पैसे खो भी सकते है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है।

वृश्चिक:मानसिक शांति के लिए आपका खाली बैठना ख़तरनाक साबित हो सकता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। अपने क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें।

धनु:आज के दिन आपको भाग्य किसी न किसी प्रकार की चोट मारेगा । काम काज को लेकर किसी तरह का तनाव महसूस करेंगे । मूड अच्छा करने क लिए दोस्तो के साथ कही घूमने जाए अच्छा महसूस करेंगे । विधार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा ।

मकर:आज के दिन परिवार मे किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। भाई- बंधुओ के लिये थोड़ी परेशानियाँ होनी संभव है। जीवनसाथी के साथ भरपूर आनंद का लुप्त उठा सकते है। इस समय अपनी वाणी के प्रभाव से अपने कार्य को कुशल बनाएँगे।

कुंभ:आज के दिन आपका, अपने बड़ो से किसी तरह का मन मुटाव उभर कर सामने आएगा। आपके स्वभाव मे स्वार्थ की भावना झलकेगी। जिसके कारण आपको अपने आप ही कमी का सामना करना पड़ेगा। आज के दिन स्वभाव मे गुस्से की अधिकता देखने को मिलेगी।

मीन:आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं । लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं। या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार के समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास देगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us