टायर के पंचर होने की समस्या से अब मिल जाएगी मुक्ति..बाजार में आने वाले हैं ऐसे टॉयर.!

कारो में टॉयर पंचर होने की समस्या से अब मुक्ति मिल सकती हैं..बाजार एक नए किस्म के टायर आने वाले हैं..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में।

टायर के पंचर होने की समस्या से अब मिल जाएगी मुक्ति..बाजार में आने वाले हैं ऐसे टॉयर.!

टेक्नोलॉजी: बार बार टायरों के पंचर हो जाने से समय से पहले ही टायरों को बदलना पड़ता है जिसका असर हमारी जेबों पर भी पड़ता है।कभी कभी तो बीच रास्तों में ही टायरों के पंचर हो जाने से भारी मुशीबतों का सामना करना पड़ता है।इसी को ध्यान में रखते हुए टायर बनाने वाली कम्पनी ने कारों के लिए एक नए तरह के टायरों का बनाकर बाज़ार में उतारने के तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़े:अपने आधार कार्ड की फोटो अब आप कर सकते हैं अपडेट..बस जान ले ये तरीका.!

बताया जा रहा है कि ये टायर हवा रहित होंगे जिससे टायर कभी पंचर ही नहीं होंगे। एक मीडिया वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार टायर निर्माता कंपनी Michelin और General Motors ने गाड़ियों के लिए अब नई एयरलेस व्हील टेक्नोलॉजी को पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी को स्थायी गतिशीलता के लिए Movin On शिखर सम्मेलन के दौरान, Uptis प्रटोटाइप यानी यूनिक पंचरप्रूफ टायर सिस्टम कहा जाता है।ज्वाइंट रिसर्च एग्रीमेंट दोनों कंपनियों को 2024 की शुरुआत में पैसेंजर मॉडल पर Uptis को पेश करने के लक्ष्य के साथ Uptis प्रोटोटाइल को मान्य करेगा। Michelin और GM Uptis प्रोटोटाइप पर काम कर रहे हैं और इसकी शुरुआत शेवरले बोल्ड EV से होने जा रही है।

आपको बता दे कि पिछले पांच सालों से टायर बनाने वाली कंपनी Michelin एयरलेस टायर्स पर काम कर रही है। कंपनी ने 2014 में ट्वील कॉन्सेप्ट को भी पेश किया था और इसे कमर्शियल इस्तेमाल के लिए तैयार करने के लिए नए प्लांट में 50 मिलियन डॉलर का निवेश भी किया गया।और Uptis इसी का एक मॉडल है।

Read More:  Oneplus Nord Ce4 Smartphone Launch: वनप्लस ने लांच किए मिड रेंज के दो और सस्ते 5G फोन्स ! कीमत और फीचर्स हैं कमाल

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us