ODI World Cup 2023: सचिन और धोनी टीम इंडिया में हो सकते है शामिल ! जानिए किस दिग्गज खिलाड़ी ने की ऐसी मांग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान एम एस धोनी की टीम इंडिया में मांग की है. उनका कहना है कि वर्ल्ड कप के दरमियां इन दो बड़े खिलाड़ियों को भारतीय टीम के साथ मेंटर वाली भूमिका में जुड़ना चाहिए. जिससे टीम को उनके अनुभव मिल सकें. यह अनुभव टीम के लिए काफी हित में रहेगा.

ODI World Cup 2023: सचिन और धोनी टीम इंडिया में हो सकते है शामिल ! जानिए किस दिग्गज खिलाड़ी ने की ऐसी मांग
सचिन और धोनी को जुड़ना चाहिए टीम से : फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारतीय टीम के साथ इन दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले जुड़ना चाहिए
  • पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने की मांग, इन दो दिग्गजों की उपस्थिति से टीम को मिलेगी मजबु
  • मौजूदा टीम के खिलाड़ी इनके अनुभव को लेकर कर सकते है बेहतर परफॉर्मेंस

Would Cup 2023 Adam Gilchrist Forcast: वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीसीसीआई से मांग की है कि इन दो पूर्व वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ियों को टीम से जुड़ जाना चाहिये, जिससे टीम के समस्त खिलाड़ी इनके अनुभवों को ले सकें. ये बात आस्ट्रेलिया के किस दिग्गज खिलाड़ी ने कही है, और वे कौन से दिग्गज खिलाड़ी होंगे आइये आपको विस्तार से बताते हैं.

 

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी की ऐसी मांग

विश्वकप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने बीसीसीआई से बड़ी मांग की है. गिलक्रिस्ट ने कहा भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) को वर्ल्ड कप से पहले टीम से जुड़ना चाहिए. जिससे उनके अनुभव टीम तक पहुंच सके. यह बहुत आवश्यक है कि इतने बड़े खिलाड़ियों का मार्गदर्शन बहुत कुछ सिखा सकता है. गिलक्रिस्ट ने यह बात ‘स्पोर्टस्टार’ पर कही.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

दोनों खिलाड़ियों को टीम से जुड़ना चाहिए (ICC World Cup 2023)

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

एडम ने कहा कि अगर मैं भारतीय क्रिकेट में होता, तो मैं सचिन और एमएस धोनी जैसे लोगों को टीम के साथ वक़्त बिताने के लिए कहता. जिससे पूरी टीम को खेल का अनुभव प्राप्त हो. इन दोनों के खेल को सभी ने देखा है. इसलिए यह बात टीम के लिए जरूरी है कि टीम में सचिन और धोनी को वर्ल्ड कप से पहले जुड़ना चाहिए. यह उनके लिए ही हित में रहेगा.

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

सचिन व धोनी का अनुभव काम आएगा टीम के लिए

गौरतलब है कि एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2011 वनडे विश्वकप जीता था. और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी का अनुभव किसी भी खिलाड़ी को मिल जाये तो उसे काफी सहायता मिल सकती है. मौजूदा टीम में केवल विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी है जो 2011 के वर्ल्ड कप में खेले थे. फाइनल में उन्होंने महत्वपूर्ण 35 रन बनाये थे. इसलिए यह जरुरी है कि यह दो पूर्व खिलाड़ी के आने से टीम का मनोबल और बढ़ जाएगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us