Ajit Agarkar Chief Selector : पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजीत आगरकर होंगे टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर, BCCI ने की घोषणा

वनडे में सबसे फ़ास्ट 50 विकेट लेने वाले भारतीय टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज अजित आगरकर को बीसीसीआई ने (chief selector) टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. बोर्ड ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है.वेस्टइंडीज दौरे से पहले वह टी 20 टीम का चयन करेंगे.

Ajit Agarkar Chief Selector : पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजीत आगरकर होंगे टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर, BCCI ने की घोषणा
अजीत आगरकर टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर,फोटो सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजीत आगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता
  • बीसीसीआई ने आगरकर के नाम पर लगाई मुहर, जल्द ही वेस्टइंडीज दौरे से वह टीम का चयन करने के लिए जुड़ेंगे
  • अगरकर का नाम चल रहा था सबसे आगे,इससे पहले चेतन शर्मा थे सेलेक्टर

Ajit Agarkar Chief Selector Team India : टीम इंडीया के मुख्य चयनकर्ता को लेकर सारी अटकलें समाप्त हो गयी हैं. बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजीत आगरकर को टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. अब टीम के चयन की जिम्मेदारी इन्हीं की होगी.

आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी 20 टीम के चयन की आगरकर शुरुआत करेंगे.चीफ सेलेक्टर को लेकर कई बड़े नाम के बारे में सोचा गया लेकिन आगरकर इस रेस की दौड़ में सबसे आगे थे.अब टीम के चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता आगरकर करेंगे. 

आगरकर का नाम चल रहा था सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट टीम में चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के इस्तीफा देने के बाद कई दिनों से यह जगह खाली थी. इसके लिए बीसीसीआई बोर्ड ने सेलेक्टर को लेकर कई आवेदन मांगे.जिसमें सबसे पहला नाम अजीत अगरकर का था. वे अशोक मल्होत्रा वाली अध्यक्षता समिति के साथ वर्चुअल शामिल रहे.जतिन परांजपे, सुलक्षणा,नाइक और अशोक मल्होत्रा की तीन सदस्यीय टीम ने एक मुख्य चयनकर्ता के एक पद पर अजित अगरकर का नाम दिया था.बीसीसीआई ने उनके इस निर्णय पर मुहर लगा दी है. और आधिकारिक घोषणा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को बनाने का एलान कर दिया है.

Read More: India vs England Test Series: आख़िरी तीन टेस्ट से भी हटे विराट ! के.एल राहुल और जडेजा की वापसी, आकाशदीप को मौका

भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान

Read More: India Vs England Test Series 2024: भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से ! पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे विराट कोहली

भारत के लिए 1998 में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने सबसे तेज 50 विकेट लेकर कीर्तिमान स्थापित किया था. भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी 20 मैच खेले और अपना टीम को अहम योगदान दिया था.वे 2007 तक इंटरनेशनल मैच खेले. 349 विकेट और 1855 रन भी बनाये. लॉर्ड्स में एक शतक भी उनके नाम है.

Read More: India Vs England Test Series 2024: पहले टेस्ट में मिली हार का गम भुलाकर वापसी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया ! सरफराज और पाटीदार में किसे मिलेगा मौका?, विशाखापत्तनम में कल से दूसरा टेस्ट

वेस्टइंडीज दौरे से टीम के चयन समिति की करेंगे अध्यक्षता

अजीत अगरकर 2000 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध सबसे तेज फिफ्टी 21 गेंद पर भी अगरकर ने बनाई थी. दरअसल अगरकर चीफ सेलेक्टर को लेकर आवेदन भी कर चुके थे और उनके क्रिकेट के अनुभव और इस दरमियां में आईपीएल में दिल्ली केपिटल्स टीम के साथ भी बतौर चयन का हिस्सा थे.अब बीसीसीआइ ने भी आधिकारिक घोषणा कर दी है. जल्द ही वह चयन समिति से जुड़कर वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी 20 की टीम के चयनकर्ता की अध्यक्षता करते हुए दिखेंगे.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us