राजनीति:प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी बनारस से चुनाव..कांग्रेस ने पीछे किए क़दम.!

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के पूर्वी क्षेत्र की प्रभारी प्रियंका गांधी बनारस से चुनाव नहीं लड़ेगी..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

राजनीति:प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी बनारस से चुनाव..कांग्रेस ने पीछे किए क़दम.!
फाइल फोटो

लखनऊ: उन तमाम अटकलों को अब विराम लगता हुआ दिखाई पड़ रहा है जिसमें ये कहा जा रहा था कि कांग्रेस बनारस में मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारकर 2019 के दंगल का सबसे रोमांचक मुकाबला बना सकती है। प्रियंका के बनारस से चुनाव लड़ने की संभावना को उस वक़्त और बल मिलता था जब प्रियंका गांधी स्वयं कई मौकों पर बनारस से चुनाव लड़ने की इच्छा जताती थीं।लेक़िन अब कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के हवाले से यह ख़बर आ रही है कि प्रियंका गांधी बनारस से चुनाव नहीं लड़ेंगी इतना ही नहीं कांग्रेस प्रियंका को किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने के मूड में नहीं है।

कांग्रेस ने क्यों पीछे खींचे क़दम...

बनारस लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव न लड़ने के पीछे ये खबरें आ रहीं हैं कि बनारस में नरेंद्र मोदी की मजबूत सियासी पिच में प्रियंका का बैटिंग करना बेहद ही मुश्किल व चुनौतियों भरा है ऐसे में कांग्रेस प्रियंका को मोदी के समक्ष चुनाव में उतार उनका विकेट सस्ते में नहीं गवाना चाहती है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने बनारस में अपनी एक चुनावी टीम भेजकर जनता की नब्ज़ टटोलने के साथ-साथ प्रियंका के लिए बनारस में क्या संभावनाएं हैं इसकी भी जानकारी की लेक़िन रिपोर्ट प्रतिकूल निकली।जिसके बाद अब कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को बनारस से चुनाव न लड़ाने का फ़ैसला किया है।

Read More: Arvind Kejriwal Interim Bail: तिहाड़ से बाहर आएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ! सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक दी अंतरिम जमानत, 2 जून को करना होगा सरेंडर

कौन है अजय राय जो कांग्रेस से मोदी को देंगे टक्कर.?

Read More: Cm Yogi Adityanath In Kanpur: कानपुर में सीएम योगी की जनसभा ! अबतक के रुझान बता रहे हैं अबकी बार..

कांग्रेस ने एकबार फिर से अजय राय पर दांव खेला है। आपको बतादें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय को प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन वो अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे। अजय राय वाराणसी सीट से विधायक रहे चुके हैं। अजय ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1996 में बीजेपी प्रत्याशी के रूप में उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़कर की थी। जिसमें उन्‍हें विजय प्राप्‍त हुई थी इसके बाद अजय राय सपा में शामिल हो गए थे। सपा के 2009 में लोकसभा चुनाव लड़े, लेकिन जीत नहीं सके। इसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो और 2012 में विधायक बने।2014 के लोकसभा चुनाव में वह बनारस से नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़े थे जिसमें उन्हें मूकी खानी पड़ी थी।

Read More: Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us