×
विज्ञापन

अमेरिका में बवाल:ट्रंप समर्थकों ने संसद में घुसकर की तोड़फोड़, आगज़नी, कब्ज़ा करने की कोशिस अब तक चार की मौत

विज्ञापन

अमेरिका में गुरुवार को जबरदस्त हिंसा हो गई है।निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (trump) के समर्थकों ने संसद में घुसकर कब्ज़ा कर लिया है.बवाल में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:अमेरिका में गुरुवार को संसद के भीतर जिस तरह से हंगामा हुआ है उससे पूरा विश्व अचंभित है।निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक उनकी हार स्वीकार नहीं कर पा रहें हैं।वोटों की गिनती दोबारा करने औऱ राष्ट्रपति पद पर ट्रंप को बनाए रखने की माँग करते हुए हजारों की संख्या में हथियारों से लैस ट्रंप समर्थक संसद के भीतर घुस गए।जमकर तोड़फोड़ की आगजनी की भी खबरें हैं।बताया जा रहा है कि इस हिंसा में अब तक चार लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है।Trump news

विज्ञापन
विज्ञापन

बवाल के बाद वाशिंगटन में 15 दिनों के लिए इमरजेंसी लगा दी गई है।सुरक्षाबलो ने बवाल करने वालों को रोकने के लिए आँसू गैस के गोले दागे, फायरिंग भी की।पुलिस की गोली से एक महिला की मौत भी हुई है।Trump news

बता दें कि इसके पहले भी ट्रंप समर्थकों की ओर से ऐसे हिंसक प्रदर्शन किए गए हैं।लेकिन संसद के भीतर घुसकर जिस तरह यह हमला किया गया है।वह अमेरिकी इतिहास का काला दिन है।

इस बीच ख़बर है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, ट्वीटर, फेसबुक आदि ने डोनाल्ड ट्रंप को ब्लॉक कर दिया है।आशंका थी कि वह इन प्लेटफार्म का यूज कर अपने समर्थकों को औऱ भड़काने का काम करेंगे।क्योंकि वह अक्सर उकसावे वाले ट्वीट करते रहें हैं।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए हमले का जिम्मेदार ट्रंप को बताया है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।