×
विज्ञापन

T 20 WC 2022 : 2007 की विश्वकप विजेता टीम में रहे भारत के ये दो खिलाड़ी इस बार भी खेलेंगें साथ में

विज्ञापन

इस साल के टी ट्वेंटी विश्वकप पर सभी की निगाहें लगी हुईं हैं. टीमें अपनी अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो पहला टी ट्वेंटी विश्वकप ( 2007 ) भी साथ में खेले थे औऱ इस बार भी टीम का हिस्सा हैं.

T 20 WC 2022 : एशिया कप में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस थोड़ा नाराज तो हैं, लेकिन उनको विश्वकप में भारतीय टीम के उम्दा प्रदर्शन का पूरा भरोसा है.

भारतीय खिलाड़ी भी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रयासरत हैं. इन सबके के बीच आज हम आपको टी ट्वेंटी विश्वकप से जुड़ी कुछ रोजक जानकारियों से रूबरू कराने जा रहें हैं.

विज्ञापन
विज्ञापन

रोहित शर्मा औऱ दिनेश कार्तिक

2007 में पहला टी ट्वेंटी विश्वकप ( 2007 t 20 world cup ) हुआ था. इस विश्वकप में भारत की जो टीम गई थी उसमें सभी युवा खिलाड़ी थे.धोनी टीम के कप्तान थे. उस टीम में रोहित शर्मा औऱ दिनेश कार्तिक भी थे. भारत ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल का प्रदर्शन किया औऱ भारत उस साल विश्वकप की ट्राफी जीत कर लाई.

रोहित शर्मा ( rohit sharma 2007 t 20 wc runs ) ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में भी गौतम गंभीर का साथ देकर भारत को संकट से निकाला था.उन्होंने उस वर्ल्ड कप की चार मैचों में 29.33 की औसत और 144.26 के स्ट्राइक रेट से 88 रन बनाए थे. इसमें एक अर्धशतक शामिल था. 

दिनेश कार्तिक को अंतिम 11 में नहीं मिली थी जगह..

रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में फाइनल सहित चार मैच खेले थे, हालांकि दिनेश कार्तिक को अंतिम 11 में खेलने का मौका नहीं मिला था. वह 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे. इसके बाद कार्तिक 2009 औऱ 2010 के भी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे. लेकिन उसके बाद से वह लगातार टीम में भीतर बाहर होते रहे. 2019 के विश्वकप में वह टीम के साथ दोबारा नज़र आए थे.

अब 2022 के भी विश्वकप में भी दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik 2007 T 20 WC ) टीम का हिस्सा हैं. 37 वर्षीय कार्तिक इस समय जबरदस्त फ़ॉर्म में हैं, उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. हालांकि इस बार भी वह टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल हुए हैं अब उन्हें टीम मैनेजमेंट अंतिम 11 में कितने मौक़े देती है यह देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें- T 20 World Cup 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम को लेकर उठे सवाल फ़्लाप खिलाड़ियों को फ़िर मिला मौका

ये भी पढ़ें- Karva Chauth 2022 Kab Hai : करवा चौथ की सही डेट, पूजन सामग्री एवं पूजा विधि जानें

ये भी पढ़ें- UP Health ATM : योगी सरकार ने दी हेल्थ एटीएम की सौगात पांच मिनट में पचास से ज़्यादा जांचें रिपोर्ट भेज कराएं इलाज़


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।