oak public school

Facebook Twitter सहित कई सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स क्या भारत मे कल से बंद हो जाएंगे?

Facebook Twitter Instagram Whatsapp सहित कई सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स के बंद होने की खबरे लगातार बंद होने की खबरें मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है। बताया जा रहा है कि 26 मई से भारत मे इनको बन्द कर दिया जाएगा। आख़िर इसकी वजह क्या है पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट (Facebook Twitter Instagram whatsapp will Ban in India Latest News In Hindi)

Facebook Twitter सहित कई सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स क्या भारत मे कल से बंद हो जाएंगे?
प्रतीकात्मक फोटो साभार गूगल

Facebook Twitter Instagram Ban India: भारत सरकार की गाइडलाइंस का पालन न करने के कारण फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सहित कई सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स 26 तारीख़ को बंद हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया के लिए सरकार ने कई दिशा निर्देश स्वीकार करने के लिए 25 मई तक डेडलाइन दी थी लेकिन अभी तक केवल भारतीय सोशल मीडिया साइट कू (Koo) को छोड़कर किसी ने इसका अनुपालन नहीं किया ऐसे में क्या ये कहा जाए कि 26 तारीख से आप लोग facebook Twitter सहित अन्य सोशल साइट्स नहीं चला पाएंगे। (Facebook Twitter Instagram whatsapp will Ban in India Latest News In Hindi)

आपको बतादें कि इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स को अब भारत अपनी सेवाएं जारी रखने के लिए नए नियमों का पालन करना आवश्यक होगा। इसके लिए भारत में उन्हें एक अनुपालन अधिकारी को नियुक्त करना होगा जो कि शिकायतों को देखेंगे सामग्री की निगरानी करते हुए आपत्तिजनक होने पर उसे हटा देंगे। बताया जा रहा है कि ये नियम सोशल मीडिया के साथ साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर भी लागू होने वाले हैं। सरकार ने तीन मनीने पहले इसके लिए गाइडलाइंस जारी की थी जिसकी अवधि 25 मई को समाप्त हो रही है। 

आपको बतादें कि फेसबुक की तरफ से आधिकारिक जानकारी देते हुए उनके प्रवक्ता ने कहा है कि हम इस दिशा में लगातार काम कर रहे हैं लेकिन इसको सही से लागू और परिचालन के लिए सरकार के साथ अधिक जुड़ाव की आवश्यकता है। (Facebook Twitter Instagram whatsapp will Ban in India Latest News In Hindi)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चार दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो...
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

Follow Us