oak public school

Shubhaman Gill 2th Century : शुभमन गिल ने जड़ा दूसरा ODI शतक पहले शतक का रोचक है किस्सा जानें

श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज के तीसरे वनडे मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 रनों की पारी खेली. गिल के अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का यह दूसरा शतक है. आइए जानते हैं गिल के पहले अंतर्राष्ट्रीय वनडे शतक के बारे में.

Shubhaman Gill 2th Century : शुभमन गिल ने जड़ा दूसरा ODI शतक पहले शतक का रोचक है किस्सा जानें
Shubhaman Gill 2th Century

Shubhaman Gill 2th Century : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार फॉर्म जारी है. श्रीलंका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के आखरी मैच में गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने ODI करियर का दूसरा शतक लगाया. गिल ने 97 गेंदों में 116 रनों की शानदार पारी खेली. इसमें उन्होंने 14 चौके औऱ 2 छक्के लगाए.

जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था पहला शतक...

श्रीलंका के साथ शुरु मौजूदा सीरीज के पहले तक शुभमन गिल को रोहित शर्मा औऱ शिखर धवन किसी एक की गैरमौजूदगी में ही अंतिम 11 में जगह मिलती थी. लेकिन जब जब उन्हें मौका मिला उन्होंने उसका भरपूर फ़ायदा उठाया. अपने करियर का पहला ODI शतक गिल ने अपने 10 वें मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था.

शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर के पहले शतक को पूरा करने के लिए 82 गेंदों का सामना किया था. इस दौरान शुभमन गिल ने कुल 12 चौके लगाए. इस मैच में गिल ने  97 गेंदों पर एक छक्का और 15 चौकों की मदद से कुल 130 रन की पारी खेली जो उनका वनडे में अब तक का बेस्ट स्कोर भी है.

Read More: India vs England Test Series: राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित और जडेजा ने जड़े शतक ! डेब्यू करने वाले सरफ़राज़ का ताबड़तोड़ अर्धशतक, बड़े स्कोर की तरफ भारत

सबसे ख़ास बात यह थी कि इस मैच में उन्होंने ओपनिंग नहीं की थी. शिखर धवन के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की थी.गिल तीसरे नम्बर पर बैटिंग के लिए आए थे.

Read More: India Vs England Test Series 2024: पहले टेस्ट में मिली हार का गम भुलाकर वापसी के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया ! सरफराज और पाटीदार में किसे मिलेगा मौका?, विशाखापत्तनम में कल से दूसरा टेस्ट

गिल का अंतराष्ट्रीय करियर..

Read More: Bcci Annual Contract List: बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध लिस्ट से ईशान और अय्यर बाहर ! जानिए कौन-कौन खिलाड़ी किस ग्रेड में हैं शामिल?

शुभमन गिल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 13 टेस्ट मैचों की 25 परियों में 32 की औसत से 736 रन बनाए हैं. जिसमें 4 फिफ्टी औऱ 1 शतक शामिल है. 

गिल अब तक 18 एकदिवसीय मैचों की 18 परियों में 59.60 की औसत से 894 रन बना चुके हैं. इसमें 5 फिफ्टी औऱ 2 शतक शामिल हैं.

T20I में अभी श्रीलंका के खिलाफ ही उन्होंने डेब्यू किया था. 3 मैचों की 3 परियों में 19.33 की औसत से 58 रन बनाए हैं, इसमें उनका बेस्ट स्कोर 46 रन है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की शिक्षामित्र संगीता बाजपेयी और रिटायर्ड फौजी देवानंद बाजपेयी का बेटा आशीष बाजपेयी...
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

Follow Us