×
विज्ञापन

Plateform Ticket Latest Price : भारतीय रेलवे ने कर दिया टिकट का रेट दोगुना लोगों को लगा तगड़ा झटका

विज्ञापन

भारतीय रेलवे ( indian railway news ) ने लोगों को महंगाई का झटका दे दिया है.प्लेटफॉर्म टिकट का रेट ( Plateform Tickets Price Hike ) दोगुना कर दिया है. बढ़े हुए नए रेट 1 अक्टूबर ( 1 October Plateform ticket rate ) से लागू हो जाएंगें.

Plateform Ticket Latest Price : त्योहार के सीजन में भारतीय रेलवे लोगों को महंगाई का झटका देने जा रहा है. 1 अक्टूबर से प्लेटफॉर्म टिकट के रेट दोगुना हो जाएंगे. अभी तक जो प्लेटफार्म टिकट ₹ 10 का मिलता था अब वह ₹ 20 का मिलेगा.  Plateform Tickets Price Hike Latest News In Hindi

बता दें कि यह प्लेटफार्म टिकट का रेट दोगुना करने का फैसला दक्षिण रेलवे ने किया है. दक्षिण रेलवे की तरफ से जारी बयान के मुताबिक त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है. Plateform Ticket Latest Price 

विज्ञापन
विज्ञापन

प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में यह बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू होंगे. इन स्टेशनों में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवाडी शामिल हैं.

त्योहारों पर होती है भीड़..

दक्षिण रेलवे ( South Railway Latest News In Hindi ) की तरफ़ से किराया बढ़ाने की वजह भी बताई गई है. रेलवे का मानना है कि त्योहार के समय वैसे भी यात्रियों की संख्या बढ़ी होती है. ऐसे में यात्रियों को लेने छोड़ने वाले भी बड़ी संख्या में प्लेटफार्म पर पहुचते हैं, जिसके चलते यात्रियों को असुविधा होती है. प्लेटफार्म टिकट इसी लिए दोगुना कीमत का किया गया है कि भीड़ कम हो.

दक्ष‍िण रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी में यह भी बताया गया क‍ि नई कीमत 1 अक्टूबर 2022 से लागू होकर 31 जनवरी 2023 तक प्रभावी रहेंगी. यानी 31 जनवरी तक त्‍योहारी सीजन पूरा होने के बाद 1 फरवरी से प्लेटफॉर्म टिकट पुरानी दर 10 रुपये पर ही म‍िलेगा.

​​​​​

ये भी पढ़ें- UP Metro News : यूपी वालों के लिए अच्छी ख़बर चार औऱ शहरों में चलेंगीं मेट्रो

ये भी पढ़ें- UP Roadways Bus News : यूपी की रोडवेज बसों में अब इस तरह भी ले सकेंगें टिकट खत्म हुई यात्रियों की टेंशन

ये भी पढ़ें- IRCTC Latest Tour Plan : रेलवे लाया सुविधा चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन टिकट कराएं बुक मात्र 536 रुपए में नाश्ता भोजन भी फ्री


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।