×
विज्ञापन

बड़ी ख़बर:CBSE बोर्ड की परीक्षाएं रद्द CTET पर भी ख़तरा मंडराया..!

विज्ञापन

सीबीएसई बोर्ड ने बारहवीं की शेष परीक्षाओं कों रद्द कर दिया है।यह जानकारी सीबीएसई की तरफ़ से गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में दी गई है..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

डेस्क:सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की दौरान गुरुवार को सीबीएसई की तरफ़ से यह साफ़ कर दिया गया कि बोर्ड अब 12वीं की शेष परीक्षाओ का आयोजन नहीं कराएगा।गौरतलब है कि मार्च महीने में बोर्ड ने परीक्षाओ को कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते बीच में ही रद्द कर दिया था।शेष परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच प्रस्तावित थीं लेक़िन अब उनके रद्द होने की घोषणा कर दी गई है।आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परीक्षार्थियों को नम्बर दे दिए जाएंगे।

सीटेट पर भी ख़तरा मंडराया..

बोर्ड एग्जाम कैंसिल होने के बाद 5 जुलाई को होने वाले सीटेट एग्जाम पर भी अब संकट गहरा गया है।क्योंकि प्रस्तावित परीक्षा तारीख़ 5 जुलाई आने में 10 दिनों का समय ही शेष बचा है।अब तक बोर्ड की तरफ़ से एडमिट कार्ड को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना है कि कोरोना वायरस को देखते हुए CETET की परीक्षा फ़िलहाल के लिए स्थगित हो सकती है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।