×
विज्ञापन

Kisan Andolan:जींद महापंचायत में उमड़ा किसानों का जनसैलाब टिकैत ने कहा मंच भी टूटा औऱ भीड़ का रिकार्ड भी

विज्ञापन

हरियाणा के जींद में बुधवार को किसानों की महापंचायत हुई, इस आयोजन में किसानों की भारी भीड़ कार्यक्रम स्थल पर जुटी,इस महापंचायत में शामिल होने के लिए राकेश टिकैत भी पहुँचे थे.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:दिल्ली बार्डर पर चले किसान आंदोलन को औऱ मजबूत करने के लिए यूपी औऱ हरियाणा में किसानों की महापंचायतों का आयोजन हो रहा है।ऐसी ही एक महापंचायत हरियाणा के जींद में बुधवार को हुई।इसमें शामिल होने के लिए गाजीपुर बॉर्डर से राकेश टिकैत भी पहुँचें थे।महापंचायत में लाखों की संख्या में किसान, युवा, बच्चे औऱ महिलाएं शामिल हुईं।भारी भीड़ देखकर किसान नेताओं ने जमकर सरकार की आलोचना की औऱ कहा कि जब तक यह तीनों काले क़ानून वापस नही हो जाते तब किसानों का आंदोलन दिल्ली में चालू रहेगा। rakesh tikait jind mahapanchayat

विज्ञापन
विज्ञापन

इस महापंचायत के दौरान एक हादसा भी हो गया किसान नेताओं के लिए जो मंच बनाया गया था वह राकेश टिकैत के मंच पर पहुँचतें ही टूट गया जिसके बाद सभी लोग नीचे गिर पड़े।हालांकि किसी को भी गम्भीर चोटें नहीं आईं।हालांकि कुछ देर के लिए अफ़रा तरफी वाला माहौल जरूर बन गया था।

लेकिन जल्द ही सब कुछ दुरुस्त हो गया औऱ फ़िर राकेश टिकैत ने वहां उपस्थित किसानों को सम्बोधित किया।जब टिकैत मंच पर पहुँचे तो सभी ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan:किसान आंदोलन ने फ़िर पकड़ी रफ़्तार, यूपी औऱ हरियाणा से भारी मात्रा में दिल्ली पहुँच रहे किसान

इस महापंचायत में उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून वापस हो,एमएसपी को कानून बनाया जाए,गिरफ्तार किसानों को रिहा किया जाए,स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया जाए,किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हो।

मंच टूटने की घटना पर टिकैत ने कहा कि जींद में मंच भी टूटा भीड़ का रिकॉर्ड भी टूटा वर्ष 2021 युवा क्रांति का साल है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।