×
विज्ञापन

Friendship Day 2021: आज है Best Friends Day अपने दोस्तों को भेजें ये खूबसूरत सन्देश

विज्ञापन

आठ जून को हर साल Best Friends Day मनाया जाता है।इस दिन को Friendship Day नेशनल फ्रैंड्स डे ( National Friends Day) भी कहा जाता है।जिंगदी में दोस्तों की अहमियत औऱ उनके एहसास को महसूस कराने के उद्देश्य से इसे सेलिब्रेट किया जाता है. Happy friendship day 2021 best wishes and massage happy best friend day

Friendship Day 2021: हर किसी के जिंदगी में एक ऐसा शख़्स होता है जिससे वह अपने दिल की हर बात शेयर कर सकता है।इस रिश्ते को दोस्ती का नाम दिया गया है। best friend day

एक बार आपके खून के रिश्ते तो आपके साथ छोड़ सकते हैं, लेकिन दोस्त शायद ही कभी आपका साथ छोड़े। यह एक ऐसा रिश्ता है, जिसे समझा कम और महसूस ज्‍़यादा किया जा सकता है। अगर आपने एक बार किसी के साथ दोस्ती कर ली तो फिर उसको निभाना दोनो लोगों की जिम्मेदारी होती है।

विज्ञापन
विज्ञापन

Best friends Day मनाने की शुरुआत अमेरिका से हुई थी।लेकिन धीरे धीरे अब भारत सहित विश्व के कई देशों में आठ जून को मित्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

लोग अक्सर यह कहतें हैं कि दोस्ती ऐसा तोहफ़ा है जो किस्मत वालों को ही नसीब होती है।दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है।जिंदगी में कई बार ऐसे छण आते हैं जब हमारा साथ हमारे सगे सम्बन्धी या खून के रिश्ते वाले नही देते लेकिन दोस्त हर समय साथ खड़ा रहता है।

कोरोना के चलते यदि आप अपने दोस्तों से मिलकर बधाई नहीं दे पा रहें हैं तो सोशल मीडिया के जरिए इस इन खूबसूरत संदेशों को भेजकर अपनी खुशियों को अहसास करा सकतें हैं।

दोस्त हैं परिवार की तरह
जीवन में इनकी है खास अहमियत
इनके बिना बचपन सूना
इनके बिना जवानी अधूरी
नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे 2021 की शुभकामनाएं

दोस्त कह दिया तो दोस्त हो गए
जीवन में आ गईं खुशियां
दोस्त हो तो करो ऐतबार
बेहद करीब होते हैं ये रिश्‍ते मेरे यार
नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे 2021 की शुभकामनाएं

दिल सपनों से हाउस फुल है
पूरा होना अभी डाउट फुल है
इस दुनिया में हर चीज लगती वंडरफुल है
क्योंकि तुम जैसे दोस्‍तों से ही यह
जीवन कलरफुल है
हैप्पी नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे।

2021friendship day 2021 today is best friends day send this beautiful message and wishes to your friends

ये भी पढ़ें- UP IAS PCS: यूपी का एक ऐसा गाँव जो पैदा करता है आईएएस हर घर में हैं अधिकारी

ये भी पढ़ें- रणबीर आलिया की क्यों नहीं हो पा रही शादी.सामने आई वजह.!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।