×
विज्ञापन

Diwali 2020:श्री गणेशजी और महालक्ष्मी जी की पूजा का सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त जान लें.!

विज्ञापन

दिवाली 14 नवम्बर दिन शनिवार को है।दीवाली की रात भगवान गणेशजी जी औऱ मां लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है।पूजन का शुभ मुहूर्त क्या है.आइए जानते हैं युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

डेस्क:इस साल दीवाली का महापर्व सर्वसिद्धि योग में मनाया जाएगा।जोकि बहुत ही शुभ दायक होने वाला है।पांच दिवसीय इस दीपोत्सव की शुरुआत धनतेरस के दिन से हो गई है।दीवाली की रात श्री गणेशजी और माँ महालक्ष्मी जी की पूजा की जाती है।लेकिन पूजा यदि शुभ मुहूर्त और विधि विधान से की जाए तो इसका पुण्य लाभ अधिक मिलता है।Diwali puja shubh muhurat

पूजन का शुभ मुहूर्त..

पूजन का शुभ मुहूर्त 5 बजकर 18 मिनट से 7 बजकर 15 मिनट तक है।इसके अलावा सायं 5 बजकर 24 मिनट से रात्रि 8 बजकर 06 तक प्रदोषकाल मान्य रहेगा। इसके मध्य रात्रि 7 बजकर 24 मिनट से सभी कार्यों में सफलता और शुभ परिणाम दिलाने वाली स्थिर लग्न वृषभ का भी उदय हो रहा है। प्रदोष काल से लेकर रात्रि 7 बजकर 5 मिनट तक लाभ की चौघड़िया भी विद्यमान रहेगी। यह भी मां श्रीमहालक्ष्मी और गणेश की पूजा के लिए श्रेष्ठ मुहूर्तों में से एक है। इसी समय परम शुभ नक्षत्र स्वाति भी विद्यमान है जो 8 बजकर 07 मिनट तक रहेगा। सभी गृहस्थों के लिए इसी समय के मध्य में मां श्रीमहालक्ष्मी जी की पूजा-आराधना करना श्रेष्ठतम रहेगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।