×
विज्ञापन

CTET Exam 2021:परीक्षा के दौरान साथ रखना है कोविड घोषणा पत्र, जानें क्या है नई गाइडलाइन

विज्ञापन

सीटेट(CTET)की परीक्षा 31 जनवरी को पूरे देश के 135 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जा रही है.परीक्षा को लेकर सीबीएसई की तरफ़ से परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:सीटेट की परीक्षा 31 जनवरी को आयोजित हो रही है।पिछले साल कोरोना के चलते परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका था।लेक़िन 31 जनवरी को आयोजित हो रही यह परीक्षा कोविड नियमों के अधीन होगी।परीक्षा आयोजित करने वाले सीबीएसई बोर्ड ने बाकायदा एक गाइडलाइन (ctet exam 2021 guidelines) जारी की है।

सीटेट कोरोना घोषणा पत्र.

परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को कोविड नियमों को मानना अनिवार्य होगा।सबसे ख़ास बात ये है कि इस परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को अपने साथ कोविड का घोषणा पत्र अनिवार्य रूप से ले जाना होगा।इस घोषणा पत्र में यह लिखना होगा कि अभ्यर्थी को सर्दी, जुकाम, बुख़ार, सांस लेनेमें दिक्कत आदि नहीं है।ctet covid self declaration form

बता दें कि इस बार प्रवेश पत्र के साथ कोविड घोषणा पत्र का एक प्रपत्र आनलाइन निकला है।इस प्रपत्र को भरकर अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा केंद्र लेकर जाना है।औऱ अपने साथ ही परीक्षा के दौरान रखना है।

विज्ञापन
विज्ञापन

इसके अलावा परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थी को अपने साथ सेनेटाइजर की पारदर्शी शीशी, फेस मास्क आदि भी अनिवार्य रूप से रखना होगा।एक दूसरे से हाँथ मिलाना, गले मिलना आदि पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। ctet exam 2021


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।