×
विज्ञापन

गुरु पूर्णिमा 2020:गुरु पूर्णिमा पर लग रहा चन्द्रग्रहण..इस राशि के लिए बुरा साबित हो सकता है..!

विज्ञापन

गुरु पूर्णिमा के दिन चन्द्रग्रहण पड़ने जा रहा है।यह लगातार तीसरा साल है जब गुरु पूर्णिमा के दिन चन्द्रग्रहण पड़ने जा रहा है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

डेस्क:इस साल गुरु पूर्णिमा का पर्व पाँच जुलाई रविवार को है।गुरु पूर्णिमा पर इस साल चन्द्रग्रहण भी पड़ रहा है।यह लगातार तीसरा साल है जब गुरु पूर्णिमा केे दिन चंद्रग्रहण पड़ रहा है।चन्द्रग्रहण उपच्छाया है।जिसके चलते इसका असर भारत में नहीं रहेगा।

ये भी पढ़े-UP:चिप्स खाकर बिगड़ी युवक की हालत..पैकेट देखा तो हैरान रह गया..!

लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह चंद्र ग्रहण धनु राशि में लगेगा। धनु राशि में गुरु बृहस्पति और राहु मौजूद हैं। अतः ग्रहण के दौरान बृहस्पति पर राहु की दृष्टि धनु राशि को प्रभावित करेगी। धनु राशि के जातकों का मन अशांत रह सकता है। उनके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। माता जी की सेहत पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। मन को एकाग्र रखने के लिए ध्यान लगाएं और माता जी का ख्याल रखें।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:इस सावन भक्तों को दर्शन नहीं दे पाएंगे भगवान भोले..बन्द कर दिया गया ज़िले का यह प्रसिद्ध सिद्धपीठ..!

गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण सुबह 8 बजकर 38 मिनट से आरंभ होगा। 09 बजकर 59 मिनट में यह परमग्रास में होगा और 11 बजकर 21 मिनट पर समाप्त होगा। इस प्रकार चंद्रग्रहण की अवधि 2 घंटा 43 मिनट और 24 सेकेंड की होगी। इस उपच्छाया चंद्रग्रहण को अमेरिका, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया के हिस्सों में देखा जा सकेगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।