×
विज्ञापन

Bihar election result:मोदी मैजिक ने बचा ली नीतीश कुमार की कुर्सी.जानें फाइनल रिजल्ट.!

विज्ञापन

बिहार विधानसभा चुनावों के फाइनल रिजल्ट मंगलवार देर रात आए..कांटे की टक्कर में अंत में जीत एनडीए को मिली..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम मंगलवार की देर रात तक आ पाए।कोरोना गाइडलाइन के चलते इस बार मतगणना में देरी हुई।सुबह आठ बजे से शुरू ही वोटों की गिनती देर रात तक चली।Bihar election result

एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा छू सत्ता बचाने में कामयाब रही।कुल 125 सीटें जीतने में कामयाब रही।इस गठबंधन में शामिल भाजपा ने 74 सीटों पर, जनता दल (यूनाइटेड) ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने चार और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है।

विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 74 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा व माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है।

ओवैशी की पार्टी पाँच सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही, वहीं बसपा को लोजपा को एक एक सीट पर जीत मिली एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी भी जीतने में कामयाब रहा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।