×
विज्ञापन

Asia Cup 2022 IND vs SL: श्रीलंका से हार फाइनल की रेस से बाहर हुआ भारत ये रहे हार के मुख्य कारण

विज्ञापन

एशिया कप में लगातार दूसरे मैच में मिली हार से भारत की फ़ाइनल में पहुँचने की उम्मीदें लगभग ख़त्म हो गईं हैं.पहले पाकिस्तान फिर मंगलवार को श्री लंका के हांथों मिली करारी हार से भारतीय फैंस को जबरदस्त झटका लगा है.इस टूर्नामेंट में लगातार दो हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

Asia Cup 2022 IND vs SL: बड़े टूर्नामेंटों में जिस तरह से भारत हार रही है वह भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए चिंता का कारण है. पूरे साल दो पक्षीय सीरीजों में अच्छा प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम करने वाली भारत की टीम बड़े मैचों में असफल क्यों हो रही है.( India ke har ki vajah ) यह सोचने वाली बात है. टीम मैनेजमेंट, कोच औऱ बीसीसीआई को इस पर विचार करना होगा. इसी साल टी ट्वेंटी विश्वकप भी खेला जाना है, लेकिन मौजूदा हालातों को देखकर लग रहा है कि टीम पहला राउंड ही न पार कर पाएगी.

विज्ञापन
विज्ञापन

कमजोर तेज गेंदबाजी..

बात इस एशिया कप की करें तो पहले दो मुकाबलो में भारत का खेल ठीक रहा.हालांकि दूसरा मुकाबला हांगकांग की टीम से था.लेकिन हांगकांग जैसी कमजोर टीम के सामने भी भारतीय गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे थे (ind vs sl bharat ki har ke karan) औऱ हांगकांग ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ़ 5 विकेट खोकर 20 ओवरों में 152 रन बना लिए थे.

ख़राब टीम चयन..

अंतिम एकादश को लेकर खूब प्रयोग हुए. पिछले दो मैचों में छठे गेंदबाज के रूप में दीपक हुडा को खिलाया गया, लेकिन उनसे एक भी ओवर दोनों मैचों में कप्तान ने नहीं डलाया.और न ही वह बैटिंग में सफल हुए. दिनेश कार्तिक की पहचान एक जबरदस्त फिनिशर के रूप में हैं.india lose against sri lanka main reasons

लेकिन उनको पिछले दोनों मुकाबलों में मौका नहीं दिया गया.ऋषभ पंत (rishabh pant) लगातार असफल हो रहें हैं फिर भी उन्हें टीम में बनाए रखा गया. पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मुकाबले में भारत को हार मिली थी लेकिन उस मैच में सबसे सफल गेंदबाज कोई थे तो वह रवि विश्नोई थे उन्होंने किफायती गेंदबाजी के साथ साथ विकेट भी चटकाया था. लेकिन उन्हें श्रीलंका के खिलाफ बाहर बिठा दिया गया.

ख़राब कप्तानी..

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) ने बल्लेबाजी अच्छी की लेक़िन एक कप्तान के रूप में फील्ड में उनके निर्णय गलत साबित हुए. पाकिस्तान के खिलाफ भी 19 वां ओवर भुनेश्ववर कुमार ने किया था जहाँ उन्होंने 19 रन खर्चे थे वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी 19वां ओवर उन्ही से डलवाया गया जिसमें 15 रन ख़र्चे. 

ये भी पढ़ें- Janhvi Kapoor Figure:जान्हवी कपूर की हर एक फोटो क्यों बन जाती है इंटरनेट सनसनी जानें उनके फ़िगर का राज़

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2022: अद्भुत है लौंग का ये प्रयोग शारदीय नवरात्रि में होगी धन वर्षा

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukari 2022:उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में निकली बम्फर भर्ती जानें पद आवेदन औऱ चयन प्रकिया


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।