UP:हमीरपुर से हैरान करने वाली ख़बर..कोरोना के बीच फ़ैला विचित्र बुखार..तीन की मौत सौ से ज्यादा चपेट में..!

हमीरपुर में कोरोना वायरस के बीच एक अजीब तरह का बुखार फैल गया है।जिसकी चपेट में सैकड़ो लोग हैं।अब तक तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

UP:हमीरपुर से हैरान करने वाली ख़बर..कोरोना के बीच फ़ैला विचित्र बुखार..तीन की मौत सौ से ज्यादा चपेट में..!
हमीरपुर:स्वास्थ्य टीम जाँच करती हुई।

हमीरपुर:जिले में कोरोना महामारी के बीच फैले अजीब बुखार से लोगो में दहशत फैल गई है।एक गाँव में फैले इस इस अजीब बुखार से 10 दिनों के भीतर एक सैकड़ा से ज्यादा लोग चपेट में आ गए हैं।हैरत की बात ये भी है कि इसकी चपेट में आने से एक आंगनवाड़ी कार्यकत्री सहित दो अन्य लोगो की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें-कोरोना:फतेहपुर में मंगलवार को एक दर्जन नए संक्रमितों की पुष्टि..!

मामला राठ तहसील क्षेत्र के गल्हिया गांव का है जंहा बीते कई दिनों से अजीब बुखार ने सौ से अधिक ग्रामीणों को अपनी चपेट में ले लिया है।जांच के लिये स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में रुकी है, लोगो की कोरोना टेस्टिंग भी हो रही है।लेकिन इन ग्रामीणों को कोरोना के कोई लक्षण नही मिले। फिलहाल टीम लगभग 50 गम्भीर मरीजो को इलाज के झांसी के साथ जिला अस्पताल हमीरपुर भेज चुकी है।ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव में इस बीमारी की वजह से लोग दहशत में आ गये है,लेकिन प्रशासन सूचना के बावजूद इस बारे में गम्भीर नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें-जब मैं मर जाऊं तो मेरी अलग पहचान लिख देना..लहू से मेरी पेशानी में हिंदुस्तान लिख देना.!

Read More: Tips To Manage Sugar Level : मधुमेह रोगियों को नुकसान पहुंचा सकती है ये गर्मी ! ऐसे करें कंट्रोल और बचाव

गांव में फैले विचित्र बुखार के बीच स्वास्थ विभाग की एक टीम नियमित रूप से गांव पर अपनी नजर बनाए हुए है।हालांकि गाँव के ही प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए जाँच केंद्र में मरीजों के बैठने या लेटने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।जिसके चलते जाँच कराने आए मरीजों को ज़मीन पर ही बैठना पड़ रहा है।इनमें से कुछ की हालत तो इतनी खराब है कि वह वहीं तड़प रहे हैं।

Read More: World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव

स्वास्थ्य विभाग के उच्च पदों पर बैठे जिम्मेदारों को खुद नही मालूम कि गांव में किस बीमारी ने अपने पैर फैला लिये है,वो इसे वायरल और डेंगू का मिश्रण मान रहे हैं।

Read More: Mumps Disease Outbreak News: बच्चों में पाई जाने वाली ये बीमारी है बेहद खतरनाक ! समय रहते नहीं करवाया इलाज तो बढ़ सकती है मुश्किलें

ये भी पढ़ें-कोरोना वैक्सीन:बड़ी खुशखबरी..रूस ने मारी बाज़ी..पुतिन की बेटी को लगा पहला टीका..!

डिप्टी सीएमओ एम के वल्लभ ने बताया कि गाँव में स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौजूद हैं।जाँच कराई जा रही है।गाँव में दो एम्बुलेंस भी नियमित रूप से खड़ी करा दीं गई हैं जिससे किसी गम्भीर को तुरंत अस्पताल लाया जा सके।डेंगू की जाँच के लिए भी सैम्पल कानपुर भेजे जा रहें हैं।रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि डेंगू है या नहीं।फिलहाल इसे हम वायरल फ़ीवर मान रहें हैं।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us