oak public school

Corona Latest News : कोरोना की आहट से यूपी दिल्ली में सरकार की अहम बैठकें, शुरु हुआ पाबंदियों का दौर

चीन सहित कई देशों में कोरोना का लौट आया है, चीन में हालात बुरे हो गए हैं, जिसको देखते भारत में भी सरकारें अलर्ट हो गईं हैं.दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी औऱ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अहम बैठके करने जा रहें हैं.पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

Corona Latest News : कोरोना की आहट से यूपी दिल्ली में सरकार की अहम बैठकें, शुरु हुआ पाबंदियों का दौर
Corona Latest News

Corona Latest News In Hindi : कोरोना लौट आया है.चीन में कोविड की इस लहर से हाहाकार मच गया है.अस्पतालों में बेड नहीं है,लाशों का अंबार लगा हुआ है,दवाइयों के लिए कई कई किलोमीटर की लाइन लगीं हुई हैं.भारत में भी कोरोना की आहट से सरकारें अलर्ट मोड में आ गईं हैं.हालांकि फ़िलहाल देश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देशवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है.

सरकार कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठा रही है.लेकिन उन्होंने लोगों से भी ज़रूरी एहतियात बरतने की सलाह दी है.कोरोना को लेकर गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी एक अहम बैठक करने जा रहे हैं.वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टास्क फोर्स- 09 के साथ समीक्षा बैठक की और तमाम जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के लिए लोगों को जागरूक करें. उन्होंने नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का निर्देश दिया है. 

हालांकि, यूपी में अभी स्थिति सामान्य है, विगत 24 घंटे में एक भी नया मरीज नहीं मिला है. सीएम योगी ने कोविड टेस्टिंग और वैक्सीन की डोज बढ़ाने का निर्देश दिया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराने की जरूरत नहीं है. सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ सतर्कता-सावधानी की जरूरत है.

Read More: Lucknow KGMU News: अब इलेक्ट्रिक शॉक देकर शराबियों की छुड़ाई जा रही शराब की लत ! बेहतर आ रहे परिणाम

दिल्ली की में बुधवार को कोरोना वायरस के 5 मामले मिले हैं. इस दौरान 2642 लोगों की जांच की गई. पॉजिटिविटी रेट 0.19% है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 1 मौत भी हुई है. वहीं 8 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं दिल्ली में कोरोना वायरस के 19 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 3 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. 3 में से 2 मरीज आईसीयू में भर्ती है जबकि एक मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 27 है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक अहम बैठक भी बुलाई है. 

Read More: Parenting Tips In Hindi: अपने बच्चों को हर क्षेत्र में बनाना चाहते हैं एक्टिव ! कुछ बातों का रखना होगा ध्यान, अपनाएं ये टिप्स

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर
अपकमिंग फिल्म (Upcoming Film), लव-सेक्स और धोखा टू (LSD2) का ट्रेलर (Trailer) रिलीज कर दिया गया है. 2 मिनट 33...
Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था
Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली
Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी
Fatehpur AI Voice call Scam: मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं ! 16 हज़ार भेज दो, जानिए ठगी का नया तरीका
CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड
Chaitra Navratri Par Laung Ke Totke: चैत्र नवरात्रि पर आजमाएं लौंग के टोटके व उपाय ! बन जाएंगे बिगड़े और रुके काम

Follow Us