Corona Latest News : कोरोना की आहट से यूपी दिल्ली में सरकार की अहम बैठकें, शुरु हुआ पाबंदियों का दौर

चीन सहित कई देशों में कोरोना का लौट आया है, चीन में हालात बुरे हो गए हैं, जिसको देखते भारत में भी सरकारें अलर्ट हो गईं हैं.दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी औऱ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अहम बैठके करने जा रहें हैं.पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

Corona Latest News : कोरोना की आहट से यूपी दिल्ली में सरकार की अहम बैठकें, शुरु हुआ पाबंदियों का दौर
Corona Latest News

Corona Latest News In Hindi : कोरोना लौट आया है.चीन में कोविड की इस लहर से हाहाकार मच गया है.अस्पतालों में बेड नहीं है,लाशों का अंबार लगा हुआ है,दवाइयों के लिए कई कई किलोमीटर की लाइन लगीं हुई हैं.भारत में भी कोरोना की आहट से सरकारें अलर्ट मोड में आ गईं हैं.हालांकि फ़िलहाल देश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देशवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है.

सरकार कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठा रही है.लेकिन उन्होंने लोगों से भी ज़रूरी एहतियात बरतने की सलाह दी है.कोरोना को लेकर गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी एक अहम बैठक करने जा रहे हैं.वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टास्क फोर्स- 09 के साथ समीक्षा बैठक की और तमाम जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के लिए लोगों को जागरूक करें. उन्होंने नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का निर्देश दिया है. 

हालांकि, यूपी में अभी स्थिति सामान्य है, विगत 24 घंटे में एक भी नया मरीज नहीं मिला है. सीएम योगी ने कोविड टेस्टिंग और वैक्सीन की डोज बढ़ाने का निर्देश दिया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराने की जरूरत नहीं है. सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ सतर्कता-सावधानी की जरूरत है.

Read More: World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव

दिल्ली की में बुधवार को कोरोना वायरस के 5 मामले मिले हैं. इस दौरान 2642 लोगों की जांच की गई. पॉजिटिविटी रेट 0.19% है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से 1 मौत भी हुई है. वहीं 8 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं दिल्ली में कोरोना वायरस के 19 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 3 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. 3 में से 2 मरीज आईसीयू में भर्ती है जबकि एक मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 27 है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक अहम बैठक भी बुलाई है. 

Read More: Tips To Manage Sugar Level : मधुमेह रोगियों को नुकसान पहुंचा सकती है ये गर्मी ! ऐसे करें कंट्रोल और बचाव

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us