SDM Jyoti Maurya : जानिए क्या है एसडीएम बरेली ज्योति मौर्या और सफाई कर्मचारी पति के बीच का विवाद,बिहार में भी दिखा असर

सोशल मीडिया पर बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्या का परिवारिक विवाद काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. इनकी कहानी भी किसी फिल्म से कम नहीं है. पति ने पत्नी को तैयारी कराकर बना दिया पीसीएस अफसर और खुद बन गया सफाई कर्मचारी अब आप हैरान होंगे ये कैसी स्टोरी एक अफसर तो एक चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी. अब इस परिवारिक विवाद में कलह मचना शुरू हो गई है..

SDM Jyoti Maurya : जानिए क्या है एसडीएम बरेली ज्योति मौर्या और सफाई कर्मचारी पति के बीच का विवाद,बिहार में भी दिखा असर
SDM ज्योति मौर्या का परिवारिक विवाद बना चर्चा का विषय

हाईलाइट्स

  • एसडीएम ज्योति मौर्या का पारिवारिक विवाद बना चर्चा का केंद्र
  • बरेली में तैनात है एसडीएम ज्योति मौर्य, पति है सफाई कर्मचारी
  • अभद्र टिप्पड़ी करते ज्योति का वीडियो भी हुआ था वायरल

Mutual dispute with SDM Jyoti Maurya's husband : कई जनपदों में एसडीएम रह चुकीं बनारस की ज्योति मौर्या इस वक़्त सुर्खियों में है.वजह उनका परिवारिक विवाद. इन दिनों उनके वीडियो भी वायरल हुए थे जिसपर वे पति आलोक से अभद्र टिप्पड़ियां करते हुए दिखाई दे रही हैं. और इनदिनों दोनों में अनबन चल रही है दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. इन दोनों की कहानी अगर देखा जाए तो सूर्यवंशम फ़िल्म की याद ताजा हो जाएगी..

चर्चा में SDM ज्योति मौर्या

बरेली की एसडीएम ज्योति मौर्या बनारस जिले के साधारण परिवार से आती हैं. इस वक्त शुगर मिल में जीएम पद पर तैनात है,बतौर एसडीएम कई जनपदों में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं. UPPSC परीक्षा पास कर ज्योति पीसीएस अफसर बनीं है और इसके पीछे उसने अपने ससुर और पति को श्रेय दिया. लेकिन इन दिनों ज्योति का पति से विवाद गर्माया हुआ है.जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

पति है सफाई कर्मचारी

Read More: Agra Crime In Hindi: व्यापार में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर युवक ने उठाया बेहद खौफनाक कदम ! घर से उठेंगी तीन अर्थियां

दरअसल ज्योति मौर्या की शादी 2010 में प्रयागराज के धूमनगंज निवासी आलोक मौर्य से हुई थी. उस वक्त बताते हैं कि ज्योति ग्रेजुएशन कर रही थी. जबकि पति आलोक एक सफ़ाई कर्मचारी हैं पढ़ाई में रुचि रखने वाली ज्योति को आलोक ने कम नहीं होने दिया.और उसे यूपी पीसीएस परीक्षा की तैयारी करवाई. पढ़ाई में होनहार ज्योति ने 2015 में यूपीपीएससी में 16 वीं रैंक लाकर सबका नाम रोशन कर दिया उसने इस सफलता का श्रेय पति और ससुर को दिया.

Read More: Chitrakoot Murder News: इंटरमीडिएट के छात्रों ने 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र का किया अपहरण और फिर दिया ऐसी घटना को अंजाम ! कांप जाएगी रूह

एक दूसरे पर मढ़ रहे आरोप,पति ने जिला पंचायत अधिकारी बन की शादी

Read More: Ghaziabad News In Hindi: 3 महीने पहले हुई शादी ! साथ घूमने गए पति की हार्ट अटैक से हुई मौत, पत्नी ने किया कुछ ऐसा सब हुए हैरान

ज्योति और आलोक की दो बेटियां भी हैं.कुछ दिनों में दोनों में विवाद के चलते मामला बढ़ गया.जहां दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ने लगे.हालांकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो ज्योति का पति से अभद्र टिप्पड़ी करते हुए वायरल हुआ था.जिसपर सफाई देते हुए ज्योति ने कहा कि ये हमारा घरेलू विवाद है आप लोग इस चक्कर मे न पड़ें.. वही शादी के कार्ड से भी मामला गरमा गया कि पति आलोक ने कार्ड में जिलापंचायत अधिकारी लिखवाकर शादी की.

चरित्र पर लगाया बड़ा आरोप

उधर पति आलोक ने भी बड़ा आरोप लगाते हुए पत्नी ज्योति के होमगार्ड कमांडेंट से अफेयर की बात को उजागर किया. और यह भी बताया कि कार्ड में मेरा नाम,तारीख सब सही है लेकिन मेरा पद सही नही लिखा है.मेरे पास कुछ चैट भी है जो इन दोनों के बीच हुए हैं.

हत्या की साजिश का आरोप

आलोक ने आरोप लगाया है कि ज्योति और होमगार्ड कमाण्डेन्ट मिलकर मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं. प्रयागराज पुलिस को जब इस मामले की शिकायत की गई तो रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई जबकि ज्योति ने दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करा दिया.उधर ज्योति के पिता ने भी आलोक पर आरोप लगाया कि हम सबको धोखे में रखकर जिला पंचायत अधिकारी बताकर शादी की.

ये मामला जांच का विषय

फिलहाल अब देखना यह होगा कि आख़िर क्या वाकई आलोक दहेज के लिए ज्योति को प्रताड़ित करता था ,या आलोक ने ज्योति के साथ छल किया, या फिर आलोक ने जो ज्योति के चरित्र पर गम्भीर आरोप लगाया वह सही है.फिलहाल इस मामले में क्या निष्कर्ष निकलता है यह तो दोनों की जांच में सामने आएगा.

SDM ज्योति मामले में बिहार में असर

SDM ज्योति और सफाई कर्मचारी आलोक मौर्या का आपसी विवाद यूपी ही नहीं अन्य राज्यो में भी इसका गहरा असर दिखाई दे रहा है. बिहार के बक्सर में भी एक युवक ने अपनी पत्नी को बीपीएससी परीक्षा की तैयारी कराने से मना कर दिया.जिसके बाद दोनों में बखेड़ा खड़ा हो गया उसका मानना है कि कहीं यह ज्योति की तरह अधिकारी बन गई तो मुझे छोड़कर चली जायेगी इस बात का डर कहीं न कहीं पुरुषों में गहरा गया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Hathras Crime In Hindi: शादी समारोह में बारातियों पर फूल बरसाने आई नाबालिग के साथ तंदूर में लगे कर्मचारियों ने की हैवानियत ! पीड़िता सदमे में Hathras Crime In Hindi: शादी समारोह में बारातियों पर फूल बरसाने आई नाबालिग के साथ तंदूर में लगे कर्मचारियों ने की हैवानियत ! पीड़िता सदमे में
यूपी के हाथरस (Hathras) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी के दौरान नाबालिग लड़की (Minor...
Noida News: टेस्ट ड्राइव के बहाने 'थार' लेकर फरार हुआ शातिर चोर ! पुलिस ने रणनीति बनाते हुए धर दबोचा
Jhansi Wedding News: घर से संपन्न होने के बावजूद नई नवेली दुल्हन को बैलगाड़ी पर विदा कर ले जा रहा दूल्हा ! कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Modi Ka Parivar: पहले लालू का पीएम मोदी पर प्रहार ! फिर मोदी का लालू पर पलटवार, 2024 में कितना भारी पड़ेगा 'मोदी का परिवार' ?
Vote For Note Case: 'वोट के बदले नोट' मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला ! सांसदों और विधायकों को नहीं मिलेगी कानूनी छूट, रिश्वत लेने पर चलेगा मुकदमा
Premanand Maharaj ji: भक्त ने सवाल किया महाराज मृत्यु भोज करना चाहिए या नहीं ! प्रेमानन्द महाराज जी ने बताई ये बात
Indian Idol Winner Vaibhav Gupta: इंडियन आईडल सीजन 14 के विनर बने कानपुर के वैभव गुप्ता ! जीती ट्राफी, 25 लाख रुपये नकद और चमचमाती कार

Follow Us