चैत्र नवरात्रि 2024

अध्यात्म 

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर इन बातों का रखें विशेष ध्यान ! भूलकर भी न करें ये गलतियां

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर इन बातों का रखें विशेष ध्यान ! भूलकर भी न करें ये गलतियां चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. माता के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा का महत्व है. साल में 4 नवरात्र पड़ते हैं, दो गुप्त नवरात्रि (Gupt Navratri), एक शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri) व एक चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri), इन दिनों जातको को विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. इस आर्टिकल के जरिये आपको बताएंगे कि नवरात्रि पर किन बातों को ध्यान रखने की आवश्यकता है. जिससे माता की कृपा बनी रहे.
Read More...
अध्यात्म 

Chaitra Navratri 2024 Kab Hai: जानिए चैत्र नवरात्रि कब से हो रही प्रारम्भ ! माता के 9 स्वरूपों के पूजन का महत्व, घोड़े पर सवार होकर आएंगी मां

Chaitra Navratri 2024 Kab Hai: जानिए चैत्र नवरात्रि कब से हो रही प्रारम्भ ! माता के 9 स्वरूपों के पूजन का महत्व, घोड़े पर सवार होकर आएंगी मां चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) के पावन 9 दिनों का पर्व आ रहा है. चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratra) पर आदिशक्ति मां दुर्गा (Mata Durga) के 9 स्वरूपों की पूजा, आराधना की जाती है. नवरात्र में व्रत और पूजन से बेहद लाभकारी परिणाम सामने आते है. इस बार लोगों में कन्फ्यूजन है कि नवरात्र 8 के 9 अप्रैल कब से शुरू हो रही है, चलिए जानते हैं कि चैत्र नवरात्र कब से प्रारंभ हो रही हैं. माता के किन 9 स्वरूपों की पूजा का महत्व है और इस बार माता का आगमन किस वाहन से होगा यह सब इस आर्टिकल के जरिये आपको बताएंगे.
Read More...