×
विज्ञापन

पॉप सिंगर रिहाना कौन हैं,जिन्होंने किया है भारत के किसान आंदोलन पर ट्वीट

विज्ञापन

मंगलवार रात हॉलीवुड की नामचीन सिंगर रिहाना ने भारत के किसान आंदोलन पर एक ट्वीट किया है, जिसके बाद पूरे विश्व में किसान आंदोलन की चर्चा हो रही है.पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

डेस्क:रिहाना के एक ट्वीट से भारत में खलबली मच गई है।सड़क से लेकर सरकार तक उनके ही ट्वीट की चर्चा है।भारतीय समयानुसार मंगलवार रात उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर एक ट्वीट किया।उनके ट्वीट करने के बाद विश्व की कई औऱ नामचीन हस्तियों ने किसान आंदोलन पर ट्वीट किया।रिहाना इस ट्वीट के बाद सत्ता समर्थकों के निशाने पर आ गईं, उनके ट्वीट पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।वहीं दूसरी ओर किसान आंदोलन के समर्थक हॉलीवुड सिंगर के पक्ष में आ गए।विपक्ष भी सरकार पर हमलावर हो गई।भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की तरफ़ से भी इस बारे में बयान जारी कर कहा गया कि किसान आंदोलन की आड़ में वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की साज़िश रची जा रही है।rihanna

विज्ञापन
विज्ञापन

कौन हैं रिहाना..

रिहाना दुनियां के एक प्रसिद्ध पॉप सिंगर हैं।उनके नाम कई अवार्ड औऱ रिकार्ड दर्ज हैं।पॉप म्यूज़िक इंडस्ट्री में रिहाना की शुरुआत ही काफ़ी धमाकेदार रही।बचपन से मडोना, बॉब मारले और जैनेट जैक्सन जैसे सितारों को देखकर बड़ी हुईं रिहाना ने अपना पहला 'अलबम म्यूज़िक ऑफ़ द सन' और 'अ गर्ल लाइक मी' साल 2005 में रिकॉर्ड किए। Singer rihana

कैरिबियाई म्यूज़िक से प्रभावित ये दोनों अलबम बिलबॉर्ड 200 चार्ट के टॉप टेन लिस्ट में शामिल हुए।

लेकिन इसके बाद साल 2007 में 'गुड गर्ल गॉन बैड' अलबम के साथ रिहाना दुनिया भर में छा गईं।उनके सिंगल अंब्रेला की वजह से रिहाना को उनका पहला ग्रैमी अवॉर्ड मिला।

अंब्रेला लगातार 11 हफ़्तों तक यूके सिंगल्स चार्ट पर पहले स्थान पर बना रहा। फिर 2009 में अपने सिंगल रशियन रौले की वजह से 2000 के दशक की 100 हॉट फीमेल आर्टिस्ट्स में उन्होंने दूसरे स्थान पर जगह बनाई।

मात्र 10 साल लंबे म्यूजिक करियर में रिहाना ने आठ ग्रैमी अवॉर्ड और 14 बिलबोर्ड म्युजिक अवॉर्ड्स जीते हैं।इसके साथ ही रिहाना के 14 गानों ने बिलबोर्ड हॉट 100 लिस्ट में सबसे तेज़ जगह बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

दुनिया भर में रिहाना ने 54 मिलियन अलबम और 210 मिलियन गाने बेचने का रिकॉर्ड बनाया है।अंतरराष्ट्रीय दौरों के मामले में भी रिहाना का जलवा कायम है।वह पहली ऐसी आर्टिस्ट हैं जिन्होंने लंदन के ओटू एरीना में 10 कंसर्ट किए हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।