×
विज्ञापन

UP:कानपुर में बेख़ौफ़ बदमाशों ने पूर्व बसपा नेता को दिनदहाड़े गोलियों से भूना..!

विज्ञापन

शनिवार दोपहर यूपी के कानपुर में बेख़ौफ़ बदमाशों ने पूर्व बसपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

कानपुर:यूपी में लगातार हो रही हत्याओं से दहशत फैल गई है।शुक्रवार को उन्नाव में दिन दहाड़े हुई पत्रकार की हत्या के बाद शनिवार को कानपुर में पूर्व बसपा नेता को गोलियों से भून दिया गया।

ये भी पढ़े-UP:उन्नाव में दिनदहाड़े की गई पत्रकार की हत्या.भूमाफ़िया दिव्या अवस्थी सहित 10 नामज़द..!

जानकारी के अनुसार गोगूमऊ निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर चकेरी के मंगला बिहार में परिवार के साथ रहते थे और छात्र राजनीति के बाद राजनीतिक दलों में सक्रिय हो गए थे। बसपा की टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से विधानसभा सीट का चुनाव लड़े थे। उनकी मां शांति देवी गजनेर की कठेठी से जिला पंचायत सदस्य हैं और पिता सोने सिंह गोगूमऊ के प्रधान हैं। पिंटू ठाकुर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख को चांद पर जमीन देने की पेशकश कर दी थी। इसके बाद से वह बसपा की राजनीति में सक्रिय थे। वर्ष 2007 में पिंटू ने कैंट सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था। बसपा जिलाध्यक्ष राम शंकर कुरील का कहना है कि नरेंद्र सिंह अब पार्टी के सदस्य नहीं थे, उन्हें 2007 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

ये भी पढ़े-भारत-चीन तनाव:सम्पूर्ण गलवान घाटी को चीन ने अपना बताया..पीएम मोदी ने कहा हमारी सीमा में नहीं घुसा है कोई..!

पिंटू ठाकुर शनिवार को अपनी इनोवा कार से जेके कॉलोनी आशियाना स्थित सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर जाने के लिए निकले थे। कार को उनका चालक रूपेश चला रहा था। चंद्रेश के घर के सामने पहुंचने पर फोन पर बात करते हुए पिंटू कार से उतरे और सड़क किनारे खड़े होकर बात करने लगे। इस बीच दो बाइकों पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हेलमेट लगाए हमलावरों ने करीब 15 फायर सीधे पिंटू के ऊपर किए, गोली लगने से लहूलुहान होकर पिंटू जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद बदमाश जाजमऊ की ओर फरार हो गए, वहीं घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। चालक के शोर मचाने पर आए लोग आनन फानन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में पति पत्नी समेत आधा दर्जन नए पाज़िटिव केसों की पुष्टि..आँकड़ा पहुँचा 110.!

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मौके से 32 बोर के छह खोखे बरामद हुए हैं, साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तथ्यों के अाधार पर जल्द से जल्द हमलावरों की गिरफ्तारी की जाएगी। 


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।