oak public school

फतेहपुर:स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण..खामियों में लगाई फटकार।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिदार्थनाथ सिंह के ओएसडी मनीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया..अस्पताल में मिली तमाम खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश भी दिए..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

फतेहपुर:स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण..खामियों में लगाई फटकार।
सदर अस्पताल का निरीक्षण करते ओएसडी

फ़तेहपुर: सरकार द्वारा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है उसके बावजूद अभी भी जिला अस्पतालों में बुनियादी सुविधाएं भी सही ढंग से सुलभ नहीं हो पा रहीं हैं।

गुरुवार को जिले में आए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी मनीष श्रीवास्तव ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।ओएसडी के आने की सूचना से जिला अस्पताल में तैनात कर्मचारियों व डॉक्टरों में हड़कंप मच गया।ओएसडी ने सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की हकीकत को अस्पताल जाकर परखा।उन्होंने पुरुष वार्ड,महिला वार्ड व जच्चा बच्चा वार्ड में पहुंच मरीजों से जानकारी भी ली।मरीजों व उनके साथ आए तीमारदारों को पीने के पानी की व्यवस्था के लिए अस्पताल की हर मंजिल में आरओ प्लांट लगाने के निर्देश दिए साथ ही अस्पताल में स्वच्छता बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

ओएसडी के औचक निरीक्षण के बारे में युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए सीएमओ ने बताया कि ओएसडी ने जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल में लगने वाली सीटी स्कैन मशीन,डिजिटल एक्सरे मशीन व अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।साथ ही अस्पताल को और बेहतर तरीके से जिससे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को आसानी से मिले इसका भी निर्देश दिया।सीएमओ ने जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के न होने के सवाल पर कहा कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द कर लिया जाएगा।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Why Does Navel Smell: नाभि से क्यों आती है बदबू? कैसे रखें इसे स्वच्छ, अपना सकते हैं ये टिप्स Why Does Navel Smell: नाभि से क्यों आती है बदबू? कैसे रखें इसे स्वच्छ, अपना सकते हैं ये टिप्स
नाभि (Navel) पेट के नीचे का हिस्सा है अक्सर हम शरीर के सभी अंगों का ध्यान रखते हैं लेकिन नाभि...
Amroha BJP Leader Fighting Video: यूपी के अमरोहा में बीजेपी नेताओं के बीच मारपीट ! राज्यमंत्री के सामने हुई घटना
Kamada Ekadashi Kab Hai 2024: कब है कामदा एकादशी ! इस व्रत को करने से 100 यज्ञों के बराबर मिलता है फल
Zeenat Mumtaz Live In: बॉलीवुड की बोल्ड हीरोइन रहीं ज़ीनत अमान ने दी लोगों को सलाह ! मुमताज़ के रिएक्शन के बाद मचा बवाल
Salman Khan News: सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर्स गुजरात के भुज से गिरफ्तार ! पहले से कर रहे थे रेकी
Fatehpur Accident News: फतेहपुर में सड़क हादसे का शिकार हुए दो सगे भाई ! दुर्घटना में हुई मौत, घर में पसरा मातम
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में रिश्ते शर्मसार ! सगे ताऊ ने 6 साल की मासूम के साथ कर दी ये हरकत

Follow Us