×
विज्ञापन

UP:हमीरपुर में आज से मंदिर तो खुले लेक़िन दर्शन नहीं हो पाएंगे.जानें पुजारी ने ऐसा क्यों कहा..!

विज्ञापन

सोमवार से धार्मिक स्थल, होटल, माल,रेस्तरां आदि खोले जाने की छूट दे दी गई है।लेकिन साथ ही कुछ शर्तें भी लगा दी गईं हैं..हमीरपुर में इन्ही शर्तो का हवाला देते हुए मंदिर के पुजारी ने क्या कुछ कहा आइए जानते हैं..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

हमीरपुर:लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद आज से से देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल गए हैं।लेकिन इन स्थानों पर जाने के लिए आपको सरकार की तरफ़ से जारी की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:जल सत्याग्रह को क्यों मजबूर हुए पत्रकार..कौन रच रहा है साज़िश..!

नए नियमों के तहत प्रवेश के लिए सामाजिक दूरी  बना कर पूजा पाठ करना होगा।वहीं मंदिरों में प्रसाद’ आदि का वितरण नहीं होगा।

हमीरपुर के सरीला कस्बे में स्थित शैलेश्वर मंदिर  पूजा करने के लिए लोग पहुँचे हैं।लेकिन मंदिर प्रशासन की तरफ़ से श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ मंदिर के पट नहीं खोले गए हैं।

ये भी पढ़े-UP:जिसे अनामिका शुक्ला बताया जा रहा था..उसका असली नाम कुछ और है..!

मंदिर के पुजारी का कहना है कि सरकार की तरफ से मंदिरों के सम्बंध में जारी की गई गाइडलाइन में बहुत भ्रांतियां हैं।पुजारी ने कहा कि हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं आते है ऐसे में सरकार की गाइड लाइन है एक समय में पांच से ज्यादा श्रद्धालुओं को पूजा नहीं करनी है।पर यहाँ तो हजारो श्रद्धलु आते हैं।ऐसे में मंदिर प्रशासन कैसे लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करा पाएगा।साथ ही पुजारी ने यह भी कहा कि पूजा पाठ और प्रसाद चढ़ाने की भी मनाही की गई है लेकिन किस किस को वह समझाएंगे!इसी लिए आज से मंदिर नहीं खोला है उन्होंने दो तीन दिनों में माहौल देखकर मंदिर खोलने की बात कही है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।