oak public school

अध्यात्म:सूर्य देव को जल देने से बन सकतें हैं बिगड़े काम..जान ले सही तरीका!

हिन्दू धर्म शास्त्रों में सूर्य देवता की पूजा करने का बड़ा ही महत्व बताया गया है..जाने युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में किस तरीक़े से दे सूर्य देवता को जल।

अध्यात्म:सूर्य देव को जल देने से बन सकतें हैं बिगड़े काम..जान ले सही तरीका!
प्रतीकात्मक फोटो

अध्यात्म: हिन्दू धर्म बहुत ही वृहद है।इस धर्म में प्राकृतिक संसाधनों को भी देवताओं की श्रेणी में रखा गया है।वैसे तो सूर्य देवता की पूजा का अपना महत्व है लेक़िन भगवान को भाष्कर को केवल रोज सुबह एक लोटा जल अर्पित कर भी प्रसन्न किया जा सकता है।

ज्योतिषाचार्यो की माने तो जिस व्यक्ति की कुंडली का सूर्य कमजोर होता है उसे रोज सुबह एक लोटा जल भाष्कर भगवान को अर्पित करना चाहिए,जिससे उसकी कुंडली का सूर्य मजबूत हो जाएगा और वह दिनों दिन अपने कार्य क्षेत्र में प्रगति करेगा।

सूर्य को जल देने का सही तरीका...

सूर्य देवता को जल देने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना अति आवश्यक है। जल देने से पहले व्यक्ति को स्नान करना अति आवश्यक है सूर्य को जल नहा के ही अर्पित करें। साथ ही जल देने के लिए जिस बर्तन या लोटे का प्रयोग करें वह तांबे का होना चाहिए। सूर्य को जल सुबह सुबह पूर्व दिशा की ओर मुंह करके ही देना चाहिए। इसके साथ ही जल देते वक्त लोटे में रोली मिला ले तो अति उत्तम होगा।जल देने के बाद सूर्य देवता को लाल पुष्प भी अर्पित करें जिससे भगवान भाष्कर अति प्रसन्न होते हैं।

Read More: Basant Panchami 2024: जानिए देश के इन राज्यों में कैसे मनायी जाती है बसंत पंचमी ! हर जगह का अलग ही महत्व

आप यदि इन नियमो के साथ भगवान सूर्य को रोज जल अर्पित करेंगे तो ज्योतिषाचार्यो का ऐसा मानना है कि आप उत्तोतर अपने कार्य क्षेत्र में प्रगित कर बुलंदियों को छू सकतें हैं।

Read More: Motivational Quotes Premanand Maharaj: प्रेमानन्द महाराज ने बताई जीवन से जुड़ी अहम बातें ! सच्चा प्रेम तो केवल प्रभू से होता है

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की शिक्षामित्र संगीता बाजपेयी और रिटायर्ड फौजी देवानंद बाजपेयी का बेटा आशीष बाजपेयी...
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

Follow Us