oak public school

IPL 2019:रविवार को होंगे दो मुकाबले.. दिल्ली कैपिटल्स के सामने होंगे मुंबई के इंडियन्स।

आईपीएल के बारहवें संस्करण की शुरुआत शनिवार को हो गई..रविवार को आईपीएल में दो मुकाबले खेले जाएंगे..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

IPL 2019:रविवार को होंगे दो मुकाबले.. दिल्ली कैपिटल्स के सामने होंगे मुंबई के इंडियन्स।
फोटो साभार गूगल

IPL: आईपीएल के बारहवे संस्करण का आगाज़ शनिवार को हो गया।पहला मुकाबला कोहली की सेना और धोनी के रणबांकुरों के बीच हुआ जिसमें धोनी बिग्रेड ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू को 7 विकेट से पटखनी दे दी।

रविवार को होंगे दो मैच...

रविवार के दिन आईपीएल में दो मुकाबले खेले जाएंगे पहला मुकाबला कोलकाताVSहैदराबाद के बीच शाम 4 बजे से और दूसरा मैच रात 8 बजे वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में मुंबई VS दिल्ली के बीच खेला जाएगा।

नए अवतार में दिखेगी दिल्ली..

Read More: India In finals Under 19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में 9 वीं दफा पहुंचा भारत ! दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

आईपीएल के पिछले संस्करणों में दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से मैच खेलनी वाली दिल्ली की टीम का अब तक आईपीएल का सफ़रनामा बेहद ही ख़राब रहा है।लेक़िन इस बार दिल्ली की टीम नए नाम दिल्ली कैपिटल्स के नाम से आईपीएल में उतरी है।

Read More: Ipl Match: आईपीएल सुपर सन्डे में दो मुकाबले ! पहले मुकाबले में गुजरात की जीत, वहीं दूसरे में दिल्ली केपिटल्स ने जीत का खोला खाता

दिल्ली का अब तक का सफ़र..

Read More: Ipl match Srh Vs Rcb: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा ! बनाया आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर ! आरसीबी को 25 रन से दी मात

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ही ऐसी टीम है, जो एक बार भी खिताबी मुकाबले में जगह नहीं बना पाई। उसके अलावा आईपीएल में इस समय खेल रही सभी टीमें कभी न कभी फाइनल जरूर खेल चुकी हैं। सबसे ज्यादा बार फाइनल खेलने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम है। चेन्नई ने अब तक हुए 11 आईपीएल में से 7 फाइनल खेले हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है। वह आईपीएल के अब तक के संस्करणों में सबसे ज्यादा चार बार अंक तालिका में अंतिम पर रही है। वह 2011, 2013, 2014 और 2018 में अंतिम स्थान पर रही है। उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब का नंबर आता है। वह 2010, 2015 और 2016 में अंतिम नंबर पर रही थी।
इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली नए नाम और नए अवतार में क्या कमाल कर पाती है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में प्रेमिका की शादी में पहुंचे प्रेमी ने गेस्ट हाउस में ही हंगामा...
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me

Follow Us