×
विज्ञापन

फतेहपुर:नगर पालिका द्वारा कराई गई विवादित वॉल पेंटिंग..भावनाओं को आहत करने का आरोप..!

विज्ञापन

नगर पालिका प्रशासन फतेहपुर द्वारा स्वच्छता अभियान जागरुकता को लेकर कराई गई वाल पेंटिंग को लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया है..हालांकि अब पेटिंग को पुतवा दिया गया है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

फतेहपुर:नगर पालिका प्रशासन द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत शहर की दीवारों पर कराई गई कुछ वाल पेंटिंग्स को लेकर विवाद हो गया है।लोगों ने इन पेंटिंग्स को एक समुदाय व धर्म विशेष के विरुद्ध बताकर अपना विरोध दर्ज कराया है।fatehpur news

क्या है पूरा मामला..

दरअसल बीती रात सोशल मीडिया में भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रसून तिवारी द्वारा एक पोस्ट डाली गई।इस पोस्ट में नगर पालिका द्वारा स्वच्छता अभियान के तहत शहर के नवीन मार्केट इलाके में कराई गई एक वाल पेंटिंग का जिक्र था।पेंटिंग में बाहर शौच के लिए गए एक व्यक्ति को पीछे सूट बूट पहने खड़े एक व्यक्ति द्वारा पैर से मारे जाने का सांकेतिक चित्र बना हुआ था।विवाद इस बात पर था कि पेंटिंग में जिस सांकेतिक चित्र को बनाया गया था वह व्यक्ति हिन्दू धर्म(ब्राह्मण) के रूप में प्रतीत हो रहा था।

ये भी पढ़े-कोरोना:भारत में 25 हज़ार के करीब पहुँचे कुल मामले..!

प्रसून के पोस्ट डालते ही सोशल मीडिया में नगर पालिका फतेहपुर द्वारा कराई गई इस वाल पेंटिंग को लेकर लोगों ने विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया।

हटाई गई पेंटिंग..

लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए शनिवार सुबह ही सिविल लाइन वार्ड के सभासद विनय तिवारी उस स्थान पर पहुँचे जहाँ पेंटिंग बनी हुई थी।उन्होंने वहां पहुंच पेंटिंग को पुतवा दिया है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।