फ़तेहपुर:पुलिस अधीक्षक रमेश की युगान्तर प्रवाह से ख़ास बातचीत कहा-अपराधियों के बुरे दिन की शुरुआत हो गई है।

देर रात ज़िले में पहुंच नवागत पुलिस कप्तान ने चार्ज संभालने के बाद रविवार को युगान्तर प्रवाह से एक्सक्लुसिव बातचीत करते हुए क्या कुछ कहा..पढ़े इस रिपोर्ट में।

फ़तेहपुर:पुलिस अधीक्षक रमेश की युगान्तर प्रवाह से ख़ास बातचीत कहा-अपराधियों के बुरे दिन की शुरुआत हो गई है।
फ़तेहपुर एसपी रमेशचंद्र

फतेहपुर: यूपी में हुए आईपीएस अफसरों के तबादलों की जद में फतेहपुर के एसपी भी आ गए थे। जिले में रहे एसपी कैलाश सिंह को राज्य मुख्यालय लखनऊ भेज दिया गया है और उनके स्थान पर फतेहपुर के नए एसपी 2008 बैच के आईपीएस अफ़सर रमेश बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े:फतेहपुर सहित कई जिलों के एसपी बदले..यूपी में 25 आईपीएस अफसरों के तबादले।

नवागत एसपी रमेश ने शनिवार देर रात जिले में पहुंचकर एसपी का कार्यभार संभाला। रविवार को जिले की पुलिस के नए मुखिया रमेश ने युगान्तर प्रवाह से खास बातचीत की।बातचीत के दौरान उन्होंने साफ़ किया कि अब जिले के अपराधियों के बुरे दिन शुरू हो गई हैं। एक सवाल का जवाब देते हुए एसपी ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता यही होगी कि सज्जनों की रक्षा और दुर्जनो का दमन यहाँ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह पुलिस एक्ट के हिसाब से काम करेंगे जिसमें सबसे पहले यही है कि अपराध का जल्द से नियंत्रित किया जाए।

हाल ही में ज़िले में बढ़े हुए अपराध के ग्राफ़ के मद्देनजर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पहले तो जो अपराध हो चुके हैं उनके अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा दिलवाना हमारी प्राथमिकता होगी फ़िर उसके बाद इस बात की भी समीक्षा की जाएगी कि अपराध होने के पीछे कारण क्या है।इस तरह से अपराध को नियंत्रित किया जाएगा।

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में यमुना स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की मौत, एक गंभीर

गोरखपुर रहा सबसे चैलेंजिंग जिला...

Read More: Kanpur Crime In Hindi: दो भाइयों की जिंदा जलकर हुई मौत से गांव में सनसनी ! अगले महीने घर में बजनी थी शहनाई

पहली बार एसपी के पद पर नियुक्ति पाए 2008 बैच के आईपीएस अफसर रमेश ने बताया कि आईपीएस बनने के बाद उनकी पहली नियुक्ति एसपी एंटी करप्शन के रूप में लखनऊ में हुई थी इसके बाद वह गोरखपुर में एसपी सिटी के रूप में रहे तथा चार साल सोनभद्र जिले मे कमांडेंट पीएसी के पद पर रहे।

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: व्यापार में हुए घाटे से परेशान युवक ने पत्नी और बेटे को उतारा मौत के घाट ! खुद भी किया सुसाइड करने का प्रयास

यह भी पढ़े:लखनऊ-योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास पहुँची महिला..सौ रुपये के स्टांप पेपर पर लिखा था लव लेटर.!

बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोरखपुर ज़िला उनके लिए सब टफ जिला साबित हुआ है इसके पीछे कारण उन्होंने यह बताया कि गोरखपुर अपने आप मे एक बड़ा जिला है साथ ही वहाँ ला एंड ऑर्डर की भी समस्या बहुत रहती है।बावजूद इसके गोरखपुर में एसपी सिटी रहते हुए मैंने इसको कंट्रोल किया।

थानों में दर्ज मुकदमों की होगी समीक्षा...

एक सवाल के जवाब में एसपी रमेश ने कहा कि थानों में विवेचना के लिए पड़े हुए पेंडिंग मुकदमों की हर सप्ताह समीक्षा होगी जिससे यह पता चलेगा कि मुकदमों की विवेचना में इतना समय क्यों लग रहा है।एसपी रमेश का साफ़ तौर पर कहना था कि मुकदमो की विवेचना में देरी कतई बर्दाश्त नहीं होगी।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Samsung Galaxy M55 5G: सैमसंग लेकर आया दो नए 5G स्मार्टफोन ! जानिए क्या है इनकी कीमत और कैसे रहेंगे फीचर्स Samsung Galaxy M55 5G: सैमसंग लेकर आया दो नए 5G स्मार्टफोन ! जानिए क्या है इनकी कीमत और कैसे रहेंगे फीचर्स
सैमसंग लवर्स (Samsung Lovers) के लिए खुशखबरी दरअसल कंपनी ने एम सीरीज (M Series) के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च (Launched...
Mukhtar Ansari Death: मौत से पहले फोन पर किससे मुख्तार ने कहा हम ठीक से बैठ भी नहीं पा रहे, बेहोशी टाइप आ रही ! आप हिम्मत रखिये जमजम और खजूर लाऊंगा
Dehydration Symptoms In Hindi: गर्मी में इस तरह से रखें शरीर का ख्याल ! नही तो हो जाएंगे डिहाइड्रेशन का शिकार
Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर इन बातों का रखें विशेष ध्यान ! भूलकर भी न करें ये गलतियां
Mukhtar Ansari Ki Maut: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत कैसे हुई ? कभी पूर्वांचल की राजनीति में रहा दबदबा, बांदा में निकली जान
Govinda Joins Shiv Sena: फ़िल्म स्टार गोविंदा एकनाथ शिंदे शिवसेना पार्टी में हुए शामिल ! क्या लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Kanpur Crime In Hindi: INSTA..पर फर्जी आईडी बनाकर सीनियर छात्रा ने जूनियर को ऐसे बदनाम करने का किया प्रयास, पीड़िता पहुंची थाने

Follow Us