×
विज्ञापन

Danish Siddiqui Journalist: कवरेज़ के दौरान कंधार में पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या

विज्ञापन

भारत के सीनियर फ़ोटो जॉर्नलिस्ट व पुलित्जर अवार्ड से सम्मानित दानिश सिद्दीकी की कवरेज़ के दौरान अफगानिस्तान के कंधार इलाके में हत्या कर दी गई है. Photo journlist Danish Siddiqui Murder in Kandhar Afganistan

Danish Siddiqui Murder News In Hindi: भारत के सीनियर फ़ोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की गुरुवार रात कवरेज़ के दौरान अफगानिस्तान के हिंसाग्रस्त कंधार इलाके में हत्या कर दी गई। उनके मौत की ख़बर दिल्ली में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंडजे ने शुक्रवार को दी।

उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि गुरुवार रात कंधार में मेरे एक दोस्त दानिश सिद्दीकी की हत्या की दुखद खबर से गहरा दुख हुआ। भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा बलों में शामिल थे। मैं उनसे दो हफ्ते पहले उनके काबुल जाने से पहले मिला था। उनके परिवार और संबंधी के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।Danish siddiqui Photo journalist Killed in afganistan

विज्ञापन
विज्ञापन

बता दें कि साल 2018 में दानिश सिद्दीकी को पुलित्जर पुरस्कार  से नवाजा गया था, ये अवॉर्ड उन्हें रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए मिला था। दानिश सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी जर्नलिस्ट के रूप में की थी, बाद में वह फोटो पत्रकार बन गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी शहर कंधार में और उसके आसपास भीषण लड़ाई की सूचना मिली है। तालिबान ने शहर के पास के प्रमुख जिलों पर कब्जा कर लिया है। इसके अलावा तालिबान द्वारा स्पिन बोल्डक जिले में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के सीमा से सटे क्षेत्रों पर कब्जा करने के लिए भी भारी हिंसा की जा रही है।

जानकारी के अनुसार सिद्दीकी ने हाल ही में एक पुलिसकर्मी को बचाने के लिए अफगान विशेष बलों द्वारा चलाए जा रहे एक मिशन को कवर किया था जिसके बाद से ही वह आतंकवादियों के निशाने पर थे। उनकी रिपोर्ट में अफगान बलों के वाहनों को रॉकेट से निशाना बनाए जाने की ग्राफिक छवियां शामिल थीं।

ये भी पढ़ें- Surekha Sikri Death: बालिका वधू की दादी सा सुरेखा सीकरी का निधन

ये भी पढ़ें- UP:उन्नाव में दिनदहाड़े की गई पत्रकार की हत्या.भूमाफ़िया दिव्या अवस्थी सहित 10 नामज़द..!


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।