यूपी:मंत्री जी अब अपनी जेब से भरेंगे आयकर का पैसा..मुख्यमंत्री योगी ने ख़त्म की कई दशकों पुरानी परम्परा!

यूपी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों द्वारा भरा जाने वाला आयकर अब सरकारी कोष से नही ख़ुद के पैसों से भरा जाएगा..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले करीब 40 सालों से चली आ रही एक परंपरा को तोड़ दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और मंत्री अब खुद अपनी जेब से आयकर भरेंगे। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि ‘उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981’ के अन्तर्गत सभी मंत्रियों के आयकर बिल का भुगतान अभी तक राज्य सरकार के कोष से किया जाता रहा है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया गया है कि अब सभी मंत्री अपने आयकर का भुगतान स्वयं करेंगे। सरकारी खजाने से अब मंत्रियों के आयकर बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक्ट के इस प्रावधान को समाप्त किया जायेगा।

ये भी पढ़े-यूपी:जेल में बन्द रेप का आरोपी सांसद पीड़िता को दे रहा धमकी..वीडियो जारी कर लगाई न्याय की गुहार!

आपको बता दे कि प्रदेश में लगभग चार दशक पुराना एक कानून है जिसमें मंत्रियों के आयकर का भुगतान राजकोष से किया जाता था।लेक़िन अब इस कानून को यूपी सरकार ने हटा दिया है।

ये भी पढ़े-यूपी:कर्ज़ के बोझ को सहन न कर सका किसान..फांसी लगा समाप्त किया जीवन!

गौरतलब है कि 'उत्तर प्रदेश मंत्री वेतन, भत्ते एवं विविध कानून 1981’ तब बना था जब विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। इस कानून ने अब तक 19 मुख्यमंत्रियों और लगभग 1,000 मंत्रियों को लाभ पहुंचाया है। हालांकि कुछ मंत्रियों का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

फतेहपुर:बजट का हवाला देकर गरीबों को शौचालय देने से मना कर रहे प्रधान व सचिव..ग्रामीणों ने की डीएम से शिकायत.!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->