हमीरपुर:सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी..नौ प्रत्याशी मैदान में.!

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर ज़िले की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी है...कुल 9 प्रत्याशी इस बार मैदान में है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

हमीरपुर:ज़िले की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी हो गया है।धीरे धीरे लोग बहुत ही कम संख्या में घरों से निकलकर मतदान केंद्रों तक पहुंच रहे हैं।मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया है जो शाम 6 बजे तक चलेगा।और परिणाम 27 सितंबर को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़े-हमीरपुर:कर्ज़ लेक़र पाले थे किसान ने चालीस मवेशी..बेतवा सब बहा ले गई..जिला प्रशासन से मदद की गुहार.!

इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं बीजेपी की ओर से युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, एसपी के मनोज कुमार प्रजापति, बीएसपी के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी मुख्य रूप से शामिल हैं।

इस उपचुनाव के लिए कुल 257 मतदान केंद्र और 476 पोलिंग बूथ बनाए गए है।मतदान में 401497 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।मतदान के लिए 572 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और 619 वीवीपैट मशीनें लगाई गई हैं।

मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए एक सामान्य प्रेक्षक, एक व्यय प्रेक्षक, 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 4 जोनल मजिस्ट्रेट और 35 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं।मतदान भयमुक्त माहौल में कराने के लिए पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

क्यों हो रहा है उपचुनाव..

हमीरपुर सीट से बीजेपी विधायक रहे अशोक कुमार सिंह चंदेल को 22 साल पहले 1997 में हुए एक जघन्य हत्याकांड के मामले में 19 अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।उम्र कैद की सजा के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता भी चली गई।जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

UP Board Result 2020:कॉपियां जांचने का काम लभगभ पूरा..जून महीने की इस तारीख़ तक आ सकता है रिजल्ट..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->