हमीरपुर उपचुनाव:बाढ़ प्रभावित गाँवो में मतदान का बहिष्कार..समझाने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष तो भड़क गए ग्रामीण.!

हमीरपुर की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज मतदान जारी है.. लेक़िन कई इलाकों में लोगों का मतदान बहिष्कार जारी है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

हमीरपुर:ज़िले की सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान की प्रकिया प्रारम्भ है।ज्यादातर इलाकों में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक तरीक़े से चल रहा है।लेक़िन कुछ इलाके ऐसे भी जहां लोग मतदान का बहिष्कार कर सड़को पर उतर नारेबाजी कर रहे हैं।

क्यों हो रहा है मतदान का बहिष्कार..

हमीरपुर इन दिनों बाढ़ की चपेट में हैं।यमुना और बेतवा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं जिसके चलते सैकड़ो गाँवो में बाढ़ का पानी घुस गया है।किसानों की हजारों बीघे फ़सल चौपट हो गई हैं।  सैकड़ों की संख्या में लोगों के मकान इस बाढ़ में बह गए।जिसके चलते बाढ़ प्रभावित गाँवो लोग उचित जल निकासी की व्यवस्था न होने के चलते नेताओं और जिला प्रशासन के ऊपर इस ओर ध्यान न देने का आरोप लगा मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

ये भी पढ़े-हमीरपुर:सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी..नौ प्रत्याशी मैदान में.!

उपचुनाव में सदर विधानसभा के आधा दर्जन से अधिक गाँवो में मतदान का बहिष्कार जारी है।बहिष्कार कर रहे ग्रामीण मेरापुर गाँव में सड़क और नदी की पिचिंग को लेकर बहिष्कार कर रहे हैं।

मतदान का बहिष्कार कर रहे ग्रामीणों को समझाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष पहुचे तो ग्रामीण भड़क उठे और उन्होंने जिलाध्यक्ष को बैरंग वापस भेज दिया।ग्रामीणों को समझा रहे जिलाध्यक्ष ने जब लोगों से कहा कि बहिष्कार करने से कोई काम हो जाएगा क्या तो और भी भड़क गए और जिलाध्यक्ष के सामने ही जमकर नारेबाजी कर विरोध करने लगे।

ये भी पढ़े-हमीरपुर:कर्ज़ लेक़र पाले थे किसान ने चालीस मवेशी..बेतवा सब बहा ले गई..जिला प्रशासन से मदद की गुहार.!

इसके बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने वहां से जाना ही उचित समझा और धीरे से अपनी गाड़ी में बैठ निकल गए।थाना मौदहा के रमना गाँव,सहित विकास खंड कुरारा क्षेत्र के आधा दर्जन गाँवो में वोट का बहिष्कार चल रहा है मौक़े पर मौजूद जिला प्रशासन के लोग ग्रामीणों को समझाने में जुटे हुए हैं।

UP Board Result 2020:कॉपियां जांचने का काम लभगभ पूरा..जून महीने की इस तारीख़ तक आ सकता है रिजल्ट..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->