IndvsWI:विश्वकप के बाद अपने पहले मुकाबले में आज वेस्टइंडीज के सामने इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतरेगी 'विराट' बिग्रेड.!

विश्व कप के बाद एक बार फिर क्रिकेट का खुमार भारतीय क्रिकेट फैंस पर चढ़ने वाला है।वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को टी ट्वेंटी मुकाबले के साथ करेगी...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

खेल डेस्क:विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर बाहर हुई टीम इंडिया एक बार फिर से शनिवार को क्रिकेट के मैदान में नज़र आएगी।वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत टी ट्वेंटी सीरीज के साथ करेगी।जिसका पहला मुकाबला शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा।
आपको बता दे इस दौरे में भारत तीन टी ट्वेंटी,3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।
टी ट्वेंटी के पहले दो मुकाबले तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।बाकी पूरी सीरीज वेस्टइंडीज में होगी।

ये भी पढ़े-क्रिकेट:वीरेंद्र सहवाग,गांगुली और द्रविड़ के बाद विश्व के इस महान क्रिकेटर का नाम भारतीय कोच के दावेदारों में शामिल!

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इस वजह से टीम कुछ युवा चेहरों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं। धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग की कमान संभालेगे।तो कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे।वहीं युवा बल्लेबाज मनीष पांडेय पर भी मिडिल ऑर्डर को संभालने का दारोमदार होगा।

नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के इस दौरे पर उपल्बध नहीं होने के कारण विकेट के पीछे की कमान युवा ऋषभ पंत के कंधो पर होगी।पंत को यहाँ पर खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।हार्दिक पांड्या के नहीं होने से ऑलराउंडर की भूमिका में उनके भाई क्रुणाल पांड्या को मौका मिल सकता है।साथ ही अनुभवी रवींद्र जडेजा की भी अंतिम 11 में सीट फिक्स नजर आ रही है।

टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की कमान अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के जिम्मे होगी। उनका साथ युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद देते हुए नजर आएंगे। 

ये है टीम इंडिया के सम्भावित ग्यारह...

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, खलील अहमद।

क्रिकेट:BCCI पर निकाली युवराज ने भड़ास..कहा-समय आने पर करूंगा बड़ा खुलासा!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->