दिल्ली:नए ट्रैफिक नियमों पर पहली बार बोले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी!क्या 2023 तक सड़को से हटा लिए जाएंगे पेट्रोल डीज़ल वाहन.?

एक सितंबर से पूरे देश मे लागू हुए नए ट्रैफ़िक नियमों की हर तरफ़ चर्चा हो रही है कारण है ट्रैफिक के नए नियमों में जुर्माने की राशि मे की गई बेतहाशा वृद्धि।अब इसी मामले को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान सामने आया है..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

डेस्क:एक सितंबर से लागू हुए नए ट्रैफ़िक नियमों के चलते लोग तरह तरह की टिप्पणी कर रहें हैं।कुछ लोग इसे जायज़ ठहरा रहे हैं तो कुछ इसे सरकार की मनमानी बता विरोध में हैं।आपको बता दे कि एक सितंबर से देश भर में लागू हुए यातायात के नए नियमों में जुर्माने की राशि मे जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी गई है।जिसके चलते उलंघन करते पकड़े जाने वालों को बड़ी रकम जुर्माने के रूप में देने पड़ रही है।

नितिन गडकरी ने इस पूरे मामले में क्या कहा..?

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को नए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाने पर कहा,कि 'सरकार जुर्माने की राशि बढ़ाने की इच्छा नहीं रखती है।मुद्दा यह है कि ऐसा समय आना चाहिए कि किसी को दंड न मिले और सभी नियमों का पालन करें।' उन्होंने कहा कि कानून का सम्मान और डर न होना अच्छी स्थिति नहीं है।

ये भी पढ़े-शिक्षक दिवस विशेष:राधाकृष्णन के बारे में ये बात जान हैरान हो जाएंगे आप!क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस.?

इसके अलावा उन्होंने यहां यह भी स्पष्ट किया कि सरकार पेट्रोल डीजल के वाहनों को बन्द करने का कोई इरादा नहीं रखती है।और न ही इन्हें बन्द किया जाएगा।

आपको बता दे कि नीति आयोग की तरफ़ से परिवहन मंत्रालय को यह सिफारिश की गई थी कि सरकार तिपहिया वाहनों को 2023 और 150सीसी से कम क्षमता वाले दो पहिया वाहनों को 2025 तक सड़कों से हटा कर उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहन लाए। लेक़िन परिवहन मंत्रालय की तरफ़ से नीति आयोग की इस सिफारिश को रद्द कर दिया गया है।

फतेहपुर:ज़िले में पहुंची राज्यपाल आनंदी बेन पटेल..कल करेंगी जनपद के कई स्थानों का भ्रमण.पढें पूरा कार्यक्रम।
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->