दीपावली में पटाखों पर बैन..निराश विक्रेता बोले होगा लाखों का नुकसान.!

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोविड-19 का हवाला देते हुए प्रदूषण के मद्देनजर दीपावली पर राज्य में पटाखों को पूरी तरह से बैन कर दिया है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

नई दिल्ली:इस साल दिल्ली की दिवाली बिना पटाखों के होगी।केजरीवाल सरकार ने राज्य में पटाखों की बिक्री औऱ उन्हें जलाने पर 30 नवम्बर तक के लिए रोक लगा दी है।

सरकार ने पटाखों पर रोक कोविड-19 के चलते लगाई है।चूंकि पटाखों से होने वाले प्रदूषण के चलते कोरोना के मामलों में और अधिक वृद्धि हो सकती है।इस लिए सरकार ने सभी तरह के पटाखों और आतिशबाजी के सामान पर 30 नवम्बर तक के लिए रोक लगा दी है।

दुकानदारों को लाखों का नुकसान..

समाचार एजेंसी एएनआई से एक पटाखे बेचने वाले दुकानदारों ने कहा कि ग्रीन पटाखों के लिए लाइसेंस मिलने के बाद हमने काफी स्टॉक जमा कर लिया था। अब सरकार ने अचानक प्रतिबंध लगाकर हमारे लिए समस्या खड़ी कर दी। हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ग्रीन पटाखों का स्टॉक खरीद लिया, लेकिन अब सीएम ने उन पर भी प्रतिबंध लगा दिया।हम प्रतिबंध का विरोध करेंगे।Delhi ban crackers

दिल्ली सरकार के फैसले पर कारोबारियों और दुकानदारों ने कहा कि इस कदम के कारण उन्हें ‘काफी नुकसान' होगा। कारोबारियों ने कहा कि वे उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे और इस संबंध में फैसले से राहत देने का अनुरोध करेंगे।कारोबारियों ने कहा कि आगामी दिनों में दिवाली, छठ और गुरु पर्व जैसे त्योहारों के मद्देनजर वे पहले से करोड़ों रुपये का पटाखा खरीद चुके हैं।

CTET परीक्षा की नई तारीख़ घोषित..कोरोना के चलते हुई थी रद्द.!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->