फ़तेहपुर:कैंसर जैसे घातक रोग की बन गई ऐसी दवा जिससे बच जाएगी लोगों की जान-वैभव

कक्षा दस में पढ़ने वाले छात्र वैभव शुक्ला ने दावा किया है,उसने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जो कैंसर सहित कई बीमारियों को जल्द पहचान लेगी,उसने इन रोगों की दवाएं भी बनाई हैं... पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट...

फ़तेहपुर: यदि आपके अंदर कुछ कर गुजरने की चाहत है तो दुनिया मे बड़े से बड़ा काम आप आसानी से कर सकते हैं।बस ज़रूरत होती है तो सिर्फ़ सच्ची लगन और मेहनत की। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है फतेहपुर के रहने वाले वैभव शुक्ला ने उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर कैंसर सहित मलेरिया,टाइफाइड रोगों पर शोध शुरू किया है साथ ही दावा किया है कि उसने कैंसर रोग की सस्ती दवा भी ईजाद की है जो मात्र पांच माह में कैंसर जैसे घातक रोक  ठीक कर सकती है।
वैभव को राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर पर कई बार पुरस्कृत किया जा चुका है।
बक़ौल वैभव मैंने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जो कैंसर को फर्स्ट स्टेज पर ही पहचान सकता है जिसके चलते कैंसर पर काबू पाया जा सकता है।
युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए वैभव ने बताया कि जब मैं कैंसर रोग से ग्रसित लोगों के बारे में सुनता था तो मुझे  बहुत दुख होता था जिसके चलते मैंने यह प्रण किया कि मैं कैंसर चेकर डिवाइस औऱ उसकी मेडीसिन बनाााउँगा। साथ ही ये मेडीसिन बहुत सी सस्ती दरों पर मात्र तीस रुपये में लोगों को मिलेगी।

आपको बता दे कि वैभव के पिता एलआईसी का काम देखते हैं और माँ कंचन एक गृहणी हैं,वैभव को मिले सम्मान से उसके घर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

फतेहपुर:अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से चली गई नवजातों की जान..परिजनों ने काटा हंगामा!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->