सनोज राज बने KBC के ग्यारहवें सीज़न के पहले करोड़पति..संघर्षों भरा रहा है जीवन का सफ़र.!

टीवी चैनल सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला अत्यधिक लोकप्रिय रियलिटी शो कौन बनेगा का करोड़पति का ग्यारहवां सीजन चल रहा है..शो के इस सीजन में पहले करोड़पति सनोज राज बने हैं..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

डेस्क:सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का ग्यारहवां सीजन इस समय चल रहा है।इस सीजन में शुक्रवार को प्रसारित हुए एपिसोड में बिहार के रहने वाले सनोज राज ने इतिहास रचते हुए एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। इसी के साथ सनोज इस सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं।हालांकि वह 7 करोड़ के लिए पूछे जाने वाले 15 वे सवाल का उत्तर नहीं दे सके और शो क्युइट करने का फैसला किया।

केबीसी 11  तक का सफर सनोज के लिए काफी संघर्षों भरा रहा है।एक मीडिया वेबसाइट से बातचीत करते हुए सनोज ने अपनी जिंदगी के बारे में बताया। सनोज जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी हैं। उनके पिता एक किसान हैं लेकिन पिता ने उन्हें पढ़ाने के लिए काफी मेहनत की। गांव में सरकारी स्कूल के हालात अच्छे नहीं थे तो प्राइवेट स्कूल में पढ़ाया। सनोज ने बीई की पढ़ाई की है। इस दौरान उनका कैंपस प्लेसमेंट हुआ। सनोज का सपना आईएएस बनने का है जिसकी वो तैयारी भी कर रहे हैं। एक करोड़ रुपये जीतने वाले सनोज का कहना है कि उन्होंने कभी महानगर नहीं देखा था।

ये भी पढ़े-यूपी:टीवी सीरियल ने दिखाया कुछ ऐसा कि देखकर तीसरी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची ने ख़ुद को आग लगा ली..हालत गम्भीर!

शो के एंकर अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर सनोज ने अपने अनुभव के बारे में बताया कि उन्हें देखकर तो यकीन ही नहीं आया। अमिताभ के सामने सनोज पहले काफी नर्वस थे। उन्होंने बताया कि 'अमिताभ ने ही मुझे सहज कर दिया। मुझे लगने लगा कि कोई सालों पहले खोया दोस्त है।'

अमिताभ ने सनोज से पूछा कि 'क्या उनकी निजी जिंदगी में कोई है?' जिस पर सनोज मुस्कुराने लगते हैं और कहते हैं कि 'नहीं अभी कोई नहीं है।' शो में सनोज ने अमिताभ के लिए खुद की लिखी एक कविता भी सुनाई।

आपको बता दे कि सनोज बचपन से केबीसी देखते आ रहे हैं। जब सनोज ने पहली बार केबीसी के लिए अप्लाई किया तो उनकी आयु महज 17 साल थी जबकि शो में पहुंचने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए। केबीसी में पहुंचने के लिए सनोज ने 8 साल तक लगातार कोशिश की तब जाकर इस सीजन में उन्हें मौका मिला।

बॉलीवुड:नहीं रहे शोले के 'कालिया'..इसी फ़िल्म से मिली थी शोहरत..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->