यूपी:आईआईटी कानपुर में पढ़ाने वाले एक प्रोफेसर ने किया विदेशी छात्रा से ग़लत तरीक़े का व्यवहार.. हटाए गए.!

देश के ख्याति प्राप्त तकनीकी शिक्षा कॉलेज आईआईटी कानपुर के एक प्रोफेसर पर उसी कॉलेज में पढ़ने वाली एक विदेशी छात्रा ने ग़लत तरीक़े से व्यवहार करने का आरोप लगाया है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में।

कानपुर:शिक्षण संस्थानो में बीते कुछ सालों के अंदर पढ़ने वाली लड़कियों के ऊपर अलग अलग तरीक़े से हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि हुई है जो अपने आप मे एक बेहद ही शर्म की बात है।ताजा मामला देश के एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से जुड़ा हुआ है।

क्या है पूरा घटना क्रम..?

आइआइटी कानपुर के डिप्टी डायरेक्टर प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने मंगलवार को मीडिया को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है कि पिछले सप्ताह संस्थान की एक छात्रा ने कमेटी से शिकायत की थी कि उसके साथ फैकेल्टी मेंबर ने गलत व्यवहार किया। इस पर संस्थान की आंतरिक जांच कमेटी ने सेक्शुअल हेरासमेंट ऑफ वूमेन एट वर्क प्लेस के तहत जांच की। इस कमेटी की प्राथमिक सिफारिश के आधार पर संबंधित फैकल्टी मेंबर को उस कोर्स के शिक्षण दायित्व से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा, एक बार आइसीसी की रिपोर्ट आने के बाद यदि दोषी पाया गया तो संबंधित फैकल्टी मेंबर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े-फतेहपुर:प्रेमी प्रेमिका की फोन पर हुई बात फ़िर जंगल में मुलाकात..इसके बाद जो हुआ वो खौफनाक था!

बयान में कहा गया कि संस्थान की आंतरिक शिकायत समिति ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार कामकाजी महिलाओं के शोषण की रोकथाम के लिए (सेक्शुअल हेरासमेंट ऑफ विमन एट वर्कप्लेस) (विशाखा) के दिशा निर्देशों के आधार पर जांच आरंभ की और जिस पाठ्यक्रम में छात्रा पढ़ रही थी वहां से आरोपी शिक्षक को हटा दिया गया है।

फतेहपुर:रिश्ते शर्मसार-नाना ने किया दो साल की मासूम के साथ दुष्कर्म..पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->