राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज जारी है मतदान..मुस्लिमों से भरी बस पर हमला..!

श्री लंका में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले जा रहें हैं।बावजूद इसके मुसलमानों से भरी एक बस पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

डेस्क:श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है। ईस्टर में चर्चों पर हुए हमले के बाद यह देश में पहला बड़ा चुनाव है। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के बावजूद तंतिरीमाले में शनिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने मुस्लिमों से भरी बसों पर गोलीबारी कर दी। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस का कहना है कि बंदूकधारियों ने हमले की साजिश पहले ही कर ली थी। उन्होंने बसों के बेड़े को रोकने के लिए सड़क पर टायर जलाकर फेंक दिए। इसके बाद जैसे ही बसें रूट से गुजरीं, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। कुछ हमलावरों ने पत्थरबाजी भी की।

ये भी पढ़े-बड़ी ख़बर:अब इस फॉर्मूले पर बनेगी महाराष्ट्र में नई सरकार..18 नवम्बर को होगी घोषणा.!

यह श्रीलंका के इतिहास का सबसे महंगा चुनाव माना जा रहा है। मतदान में 300 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। इसमें पहली बार 26 इंच का बैलेट पेपर और बड़े बैलेट बॉक्स का उपयोग हो रहा है। मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी और टेलीफोन जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। 35 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं और 1.6 करोड़ लोग अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

बताया गया है कि मुस्लिम वोटरों को श्रीलंका के तटीय शहर पुत्तलम से मन्नार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने घटना के बाद मौके पर पहुंचकर इलाके की नाकाबंदी कर ली। बसों को पुलिस और सुरक्षाबलों कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया।

हादसा:इस देश का यात्री विमान हुआ क्रैश..सवार थे 180 लोग..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->