श्रीलंका:आतंकी हमले से दहला कोलंबो 129 की मौत 300 से अधिक घायल।

ईस्टर के मौके पर कोलंबो में एक साथ कुल छः जगहों पर सीरियल बम ब्लास्ट हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार अबतक 129 की मौत और 300 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा रही है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट...

कोलंबो: ईस्टर के मौके पर रविवार के दिन चर्च और होटलों सहित छः जगहों में एक साथ सीरियल बम ब्लास्ट हुए हैं।रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी कोलंबो में एक चर्च तीन होटलों जबकि अन्य दो शहरों की चर्च में सीरियल बम धमाका किया गया है। 

आपको बतादें कि पहला धमाका स्थानीय समय अनुसार  सुबह करीब 8:45 पर कोच्चीकड़े स्थित सेंट एंथनी चर्च में किया गया था। इसके बाद अन्य चर्चों में भी धमाके होने लगे साथ ही कोलंबो मेंशंगरी ला होटल, किंग्सबरी और सिनमन ग्रांड होटल में भी धमाके हुए।

धमाके में अबतक 129 की मौत 300 से अधिक घायल...

रिपोर्ट्स के अनुसार स्थानीय अधिकारियों सीरियल बम ब्लास्ट में अबतक 129 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है इसके अलावा 300 से अधिक लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। सूत्रों की माने तो मरने वालों की संख्या और अधिक हो सकती है। इस धमाके में 9 विदेशी लोग भी शामिल हैं।

सीरियल बम ब्लास्ट से दहला श्रीलंका प्रधानमंत्री ने बुलाई मीटिंग...

इसी बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे ने हालात की जानकारी लेने के लिए कैबिनेट मीटिंग बुलाई। श्रीलंका के आर्थिक सुधार मंत्री हर्ष डिसिल्वा ने ट्वीट कर कहा,“धमाकों में कई विदेशियों की भी मौत हुई है। मैं और रक्षा मंत्री कोच्चिकड़े जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हालात देखते हुएइमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।”

भारत की विदेश मंत्री ने भी दूतावास को दिए कड़े संकेत...

इसी बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्थिति पर नजर बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कोलंबो में स्थित भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में होने की बात कही। भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज जारी है मतदान..मुस्लिमों से भरी बस पर हमला..!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->