वॉट्सऐप पर सरकार विरोधी मैसेज भेजने पर मिली मौत की सजा.!

वॉट्सऐप पर सरकार के विरोध में मैसेज करना एक सख्स को बहुत महंगा पड़ गया।ऐसा करने के लिए उसे मौत की सजा सुना दी गई है..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में पढ़े पूरी ख़बर..

सऊदीअरब: व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के चलते किसी को मौत की सजा दे दी जाए ये अपने आप मे बेहद ही हैरान करने वाला है लेक़िन ऐसा हुआ है जब एक सख्स को केवल इस लिए वहाँ की सरकार ने मौत की सजा देकर सिर कलम दिया कि उसने सरकार के विरोध में एक मैसेज डाल दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ यह मामला सऊदी अरब का बताया जा रहा है।रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अब्दुल करीम अल हवाज नाम के व्यक्ति ने सरकार विरोधी प्रदर्शन के बारे में एक मैसेज वॉट्सऐप पर भेजा था।इसी वजह से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।गिरफ्तारी के वक़्त करीम की उम्र क़रीब 16 साल थी और क़रीब पांच सालों तक उसे जेल में बन्द रखने के बाद बीते मंगलवार को सर कलम कर मौत के घाट उतार दिया गया। मानवाधिकार संगठनों ने सऊदी अरब के इस फैसले की कड़ी निंदा की है।

आपको बता दे कि बीते मंगलवार को सऊदी अरब में 37 लोगों को मौत की सजा दी गई थी। अब्दुल उन्हीं में एक था।इस साल सऊदी अरब में अब तक 105 लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है।

वॉट्सऐप पर सरकार विरोधी मैसेज भेजने पर मिली मौत की सजा.!
Loading...
Comment As:

Comment (0)

-->